केरल की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शैलजा को मिला प्रतिष्ठित यूरोपीय अवार्ड

सेंट्रल यूरोपीय यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट एवं रेक्टर माइकल इग्नाटिफ ने शैलजा टीचर के लिए सम्मान की घोषणा की और कहा कि इस साल विकासशील दुनिया से एक असाधारण लोक सेवक को यह सम्मान दिया जा रहा है। हाल ही में आयोजित ग्रेजुएशन समारोह के दौरान पुरस्कार की घोषणा की गई।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:46 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:46 AM (IST)
केरल की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शैलजा को मिला प्रतिष्ठित यूरोपीय अवार्ड
प्रतिष्ठित सेंट्रल यूरोपीय यूनिवर्सिटी ओपन सोसायटी पुरस्कार से नवाजा गया

तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। केरल की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए प्रतिष्ठित सेंट्रल यूरोपीय यूनिवर्सिटी ओपन सोसायटी पुरस्कार से नवाजा गया है। हर साल असाधारण पहचान वाले ऐसे व्यक्ति को ओपन सोसायटी पुरस्कार प्रदान किया जाता है जिसने सोसायटी के आदर्श के लिए काम किया है। हाल ही में आनलाइन आयोजित 30वें ग्रेजुएशन समारोह के दौरान इस पुरस्कार की घोषणा की गई।

यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट एवं रेक्टर माइकल इग्नाटिफ ने 'शैलजा टीचर' के लिए सम्मान की घोषणा की और कहा कि इस साल विकासशील दुनिया से एक 'असाधारण लोक सेवक' को यह सम्मान दिया जा रहा है। इग्नाटिफ ने कहा, 'कोविड-19 महामारी के दौरान भारत के राज्य केरल की स्वास्थ्य मंत्री और सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के लिए समर्पित कर्मचारी के रूप में केके शैलजा ने दुनिया में प्रदर्शित किया कि दृढ़ संकल्प वाला नेतृत्व, समुदाय आधारित सार्वजनिक स्वस्थ्य और प्रभावी संपर्क से जान बचाई जा सकती है।' उन्होंने कहा कि शैलजा टीचर का उदाहरण युवा महिलाओं को सार्वजनिक सेवा में प्रवेश करने के लिए प्रेरित करेगा और महामारी पर अंकुश लगाने में केरल के रिकार्ड ने विकासशील दुनिया में राष्ट्रों को उम्मीद देता है।

chat bot
आपका साथी