Kerala Floods: दलाई लामा ने बाढ़ से हुए नुकसान पर सीएम विजयन को पत्र लिखकर दुख व्यक्त किया

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने केरल बाढ़ पर दुख प्रकट किया। उन्होंने इस संबंध में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र भी लिखा। लामा ने सहानुभूति प्रकट करते हुए कहा मैं दलाई लामा ट्रस्ट की ओर से बचाव और राहत प्रयासों के लिए दान देना चाहता हूं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:39 PM (IST)
Kerala Floods: दलाई लामा ने बाढ़ से हुए नुकसान पर सीएम विजयन को पत्र लिखकर दुख व्यक्त किया
Kerala Floods: दलाई लामा ने बाढ़ से हुए नुकसान पर सीएम विजयन को पत्र लिखकर दुख व्यक्त किया

धर्मशाला, आइएएनएस। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने सोमवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण जान-माल के दुखद नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, 'मैं आपको, अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों और तबाही से प्रभावित सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं समझता हूं कि राज्य सरकार और संबंधित प्राधिकरण जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और राहत के प्रयास अच्छी तरह से चल रहे हैं।'

लामा ने सहानुभूति प्रकट करते हुए कहा, 'मैं दलाई लामा ट्रस्ट की ओर से बचाव और राहत प्रयासों के लिए दान देना चाहता हूं।' बता दें कि भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ समेत भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 22 हो गई। शनिवार को भारी बारिश के बाद कोट्टायम और इडुक्की जिलों के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के कारण यह दुर्घटनाएं हुई हैं। केरल में इडुक्की डैम के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहां लोगों के घर देखते ही देखते भारी बारिश के बहाव में डूब रहे हैं।

केरल में लगातार हो रही बारिश ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। मुश्किल की इस घड़ी में केरल सरकार लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क मै है। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने केरल को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया था। इसके अलावा NDRF ने राज्यों में बचाव कार्यों के लिए 11 टीमों को तैनात किया है, जबकि भारतीय नौसेना और वायु सेना की टीम को भी राहत और बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी