केरल अक्षय AK-378 लॉटरी का परिणाम घोषित, 60 लाख रुपये की है बंपर ईनामी राशि

Kerala Akshaya AK 378: केरल में पूरे साल चार मुख्य त्योहारों पर बंपर लॉटरी निकाली जाती है। इसके बाद लकी ड्रॉ के जरिए विजेताओं का चयन होता है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 07:02 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 07:16 PM (IST)
केरल अक्षय AK-378  लॉटरी का परिणाम घोषित, 60 लाख रुपये की है बंपर ईनामी राशि
केरल अक्षय AK-378 लॉटरी का परिणाम घोषित, 60 लाख रुपये की है बंपर ईनामी राशि

नई दिल्ली, जेएनएन। केरल लॉटरी विभाग ने बुधवार को अपनी केरल अक्षय (Kerala Akshaya) AK-378 लॉटरी का परिणाम घोषित कर दिया है। लॉटरी जीतने वाले सभी विजेताओं के टिकट नंबर के साथ उनकी पूरी सूची विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.keralalotteryresult.net पर भी अपलोड कर दी गई है।

इस लॉटरी का ड्रा तिरुवनंतपुरम स्थित गोर्की भवन के ऑडिटोरियम में किया गया था। लॉटरी का सबसे बड़ा ईनाम 60 लाख रुपये, दूसरा ईनाम पांच लाख रुपये और तीसरा ईनाम एक लाख रुपये है। इसके बाद चौथा ईनाम 5000 रुपये और पांचवां ईनाम 2000 रुपये है। इसके अलावा 8000 रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी है। विभाग की योजना में एक टिकट के लिए 30 रुपये खर्च करने होते हैं, जबकि सभी तरह के टिकट लेने पर आपको 750 रुपये देने पड़ते हैं।

लॉटरी विभाग ने इससे पहले मंगलवार को केरल स्त्री शक्ति लॉटरी एसएस-140 (Kerala Sthree Sakthi Lottery SS-140) का परिणाम घोषित किया था। इसका पहला ईनाम लॉटरी नंबर SS 627265 ने जीता था। विभाग के अनुसार जिन विजेताओं के ईनाम की राशि पांच हजार रुपये से कम है, वह किसी भी लॉटरी की दुकान पर जाकर अपने ईनाम का दावा कर सकते हैं। 5000 रुपये से ज्यादा की ईनामी राशि वाले विजेताओं को केरल के किसी सरकारी बैंक या लॉटरी दफ्तर में अपने पहचान पत्र के साथ ईनाम के लिए दावा करना होगा।

मालूम हो कि केरल सरकार प्रत्येक वर्ष त्योहारों पर चार बार बंपर लॉटरी का ड्रॉ आयोजित करती है। ये चार मौके ओणम, विशु, क्रिसमस और दशहरा होते हैं। बंपर लॉटरी के अलावा भी केरल में हर दिन अलग-अलग नाम से भी लॉटरी निकाली जाती हैं। लकी ड्रॉ के जरिए विजेता की घोषणा होती है। इसमें विजेता को कई बार लाखों रुपये का ईनाम भी मिललता है।

chat bot
आपका साथी