शाही शादी के लिए सिक्स सेंस फोर्ट में पहुंचे कैट्रीना कैफ और विक्की कौशल, जानें कैसी है तैयारी

फिल्म अभिनेत्री कट्रीना कैफ (कटरीना) और विक्की कौशल अपनी शाही शादी के लिए सोमवार को मुम्बई से चार्टर विमान से पहले जयपुर और फिर सड़क मार्ग से सवाईमाधोपुर के सिक्स सेंस फोर्ट होटल पहुंचे । कैट्रीना और विक्की के साथ 8 स्वजन भी यहां पहुंचे ।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:59 PM (IST)
शाही शादी के लिए सिक्स सेंस फोर्ट में पहुंचे कैट्रीना कैफ और विक्की कौशल, जानें कैसी है तैयारी
फिल्म अभिनेत्री कट्रीना कैफ (कटरीना) और विक्की कौशल की शाही शादी

 जयपुर, जागरण संवाददाता। फिल्म अभिनेत्री कट्रीना कैफ (कटरीना) और विक्की कौशल अपनी शाही शादी के लिए सोमवार को मुम्बई से चार्टर विमान से पहले जयपुर और फिर सड़क मार्ग से सवाईमाधोपुर के सिक्स सेंस फोर्ट होटल पहुंचे । कैट्रीना और विक्की के साथ 8 स्वजन भी यहां पहुंचे । हवाई अड्डे पर कैट्रीना और विक्की को लेने के लिए उनकी गाड़ी विमान तक पहुंची थी । विमान तक गाड़ी ले जाने के लिए विशेष अनुमति दी गई थी। कैट्रीना की बहन नताशा, इसाबेल और भाई सैबेस्ट्रियन माइकल सोमवार दोपहर में सवाई माधोपुर पहुंच गए थे। शादी समारोह 7 से 9 दिसम्बर तक चलेगा। पहले दिन 7 तारीख को संगीत समारोह। इसके बाद 8 तारीख को सुबह 11 बजे हल्दी की रस्म और 9 तारीख को दोपहर 1 बजे सेहरा बंदी होगी, दोपहर 3 बजे विक्की शादी के मंडप में पहुंचेंगे। उसके बाद विक्की और कैट्रीना कैफ 7 फेरे लेंगे और फिर रात 8:30 बजे से रात्रि भोज व पूल पार्टी होगी।

7 से 9 दिसम्बर तक होंगे अलग-अलग कार्यक्रम

शादी में फिल्म अभिनेता शाहरूख खान सहित कई हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है। कैट्रीना और विक्की की शादी कितनी हाईप्रोफाइल होगी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि खाने में ताइवान से मशरूम, फिलीपींस से एवोकैडो, थाइलैंड से अंगूर और ब्राजील से सब्जी मंगवाई गई है। कर्नाटक से केले, प्याज और लहसुन नासिक से आए हैं। मेहमानों के खाने में राजस्थानी दाल-बाटी चूरमा, बाजरे की खिचड़ी, कैर-सांगरी व हल्दी की सब्जी परोसी जाएगी ।

दो रीति रिवाजों से होगी शादी

जानकारी के अनुसार कैट्रीना और विक्की की शादी दो रीति-रिवाज से होगी । पहले हिंदू रीति-रिवाज से दोनों सात फेरे लेंगे। वहीं दूसरी व्हाइट वेडिंग (सफेद रोशनी वाली शादी) होगी । दोनों रीति-रिवाजों के लिए मंडप को सजाया गया है। दो पंडित भी मुम्बई से सवाई माधोपुर पहुंचे हैं। कैट्रीना के हाथों में लगाने के लिए पाली जिले के सोजत की मेंहदी फोर्ट में पहुंच चुकी है। शादी के दौरान कोई भी मेहमान मोबाइल फोन अंदर नहीं ले जा सकेगा । शादी की तस्वीर लीक नहीं हो, इस बात का ध्यान रखा जा रहा है। मेहमानों से नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (गैर प्रकटीकरण समझौता ) पर हस्ताक्षर कराए जाएंगे, जिसमें लिखा होगा कि वह शादी समारोह में शामिल होने के दौरान कोई वीडियो अथवा फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट नहीं करेंगे ।

पुलिस और बाउंसर्स संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालने के लिए सोमवार को 50 बाउंसर्स और पहुंचे हैं। इस तरह अब तक कुल 150 बाउंसर्स सवाई माधोपुर पहुंच चुके हैं। सूत्रों के अनुसार अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले कुछ सुरक्षाकर्मी भी यहां पहुंचे हैं। जिला प्रशासन ने भी पुलिस का अतिरिक्त बंदोबस्त किया है। 200 पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर तैनात किए गए हैं।

मेहमानों को टाइगर रिजर्व की सफारी कराई जाएगी

शादी में शामिल होने के लिए आने वाले मेहमानों को रणथंभौर टाइगर रिजर्व में सफारी कराई जाएगी । इसके लिए इवेंट कम्पनी ने रिजर्व में सफारी कराने वाले गाड़ी चालकों को पेशगी दे दी है। मेहमानों को दो दिन तक अलग-अलग पारी में रिजर्व में सफारी कराने की योजना है। मेहमानों के लिए जोगी महल में चाय-नाश्ते का प्रबंध किया जाएगा । उल्लेखनीय है कि पहले झुमर बावड़ी में राज्य पर्यटन विकास निगम का रेस्टोरेंट संचालित होता था,जिसे बंद कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी