कोरोना : कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल का एलान, मृतकों के परिवारों को मिलेगा 50,000 रुपये का मुआवजा

पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि जिन बच्चों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता/अभिभावकों को खोया है उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इतना ही नहीं उन्हें मुफ्त शिक्षा भी दी जाएगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:24 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:24 PM (IST)
कोरोना : कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल का एलान, मृतकों के परिवारों को मिलेगा 50,000 रुपये का मुआवजा
पहले एमपी सरकार भी मृतकों के परिजनों के लिए कर चुकी है मदद की घोषणा

बेंगलुरु, एएनआइ। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। इसकी वजह से बहुत से लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है, जिस कारण ये परिवार इस वक्त काफी मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकारें मृतकों के परिवारों की मदद को आगे आई हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल ने घोषणा की है कि हिरेकेरुर निर्वाचन क्षेत्र में कोरोना से मरने वालों के परिवारों को पचास हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Karnataka Minister BC Patil announces Rs 50,000 compensation to the families of deceased who succumbed to #COVID19 in Hirekerur constituency

(File photo) pic.twitter.com/PzFKtbZa2l

— ANI (@ANI) May 16, 2021

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि जिन बच्चों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता/अभिभावकों को खोया है उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा उनके लिए मुफ्त शिक्षा और ऐसे परिवारों के लिए मुफ्त राशन की भी व्यवस्था की जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर देश में कहर बरपा रही है। हर दिन तीन लाख से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना से निपटने के लिए लगातार केंद्र और राज्य सरकारें प्रयास कर रही हैं।

कोरोना के नए मामलों में आई कमी

देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के तीन लाख 11 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि, चार हजार से अधिक की मौत इस जानलेवा वायरस से हुई है। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों में संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही थी। वहीं, शनिवार को मामलों में कमी दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में संक्रमण के तीन लाख 11 हजार 170 नए मामले सामने आए हैं और चार हजार 77 लोगों की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी