कर्नाटक में कब खुलेंगे स्‍कूल डिप्टी सीएम ने जानकारी दी, डेल्टा प्लस वैरिएंट के दो केस आ चुके हैं सामने

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर खतरा बरकरार है। ऐसे में स्‍कूल कॉलेजों के खोले जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं। कर्नाटक में स्‍कूल कॉलेज कब खुलेंगे इस बारे में उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षामंत्री डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने जानकारी दी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:16 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:16 PM (IST)
कर्नाटक में कब खुलेंगे स्‍कूल डिप्टी सीएम ने जानकारी दी, डेल्टा प्लस वैरिएंट के दो केस आ चुके हैं सामने
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर खतरा बरकरार है।

बेंगलुरु, एजेंसियां। कोरोना की दूसरी लहर से देश अभी उबरा भी नहीं कि तीसरी लहर को लेकर खतरा बरकरार है। ऐसे में स्‍कूल कॉलेजों के खोले जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं। कर्नाटक में स्‍कूल कॉलेज कब खुलेंगे इस बारे में उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षामंत्री डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि स्‍कूल कॉलेजों को खोलने के बारे में अभी कुछ भी तय नहीं किया गया है।

At present, schools & colleges are closed. Based on vaccination drive for people above 18 years it will be decided on how to go ahead... However, govt hasn't decided anything on it, we will look into it after discussion: Karnataka Deputy CM Dr. CN Ashwathnarayan pic.twitter.com/Hvy23Lqx0S— ANI (@ANI) June 24, 2021

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि फिलहाल राज्‍य में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण अभियान के आधार पर यह तय किया जाएगा कि आगे कैसे बढ़ना है... सरकार ने इस पर अभी कुछ भी तय नहीं किया है। हम चर्चा के बाद इस पर विचार करेंगे।

बीते दिनों डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा था कि कर्नाटक में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के अनुरूप स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रम तैयार करने के लिए समितियों का गठन किया गया है। सरकारी आदेश के जरिये समितियों का गठन किया गया है। समितियां पाठ्यक्रम तैयार करेंगी जिसे पूरे राज्य में शैक्षणिक सत्र 2021-22 से लागू किया जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि कर्नाटक में कोरोना के डेल्टा प्लस स्वरूप के दो मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बीते दिनों बताया था कि एक मामला मैसूर में पाया गया जबकि दूसरा बेंगलुरु में सामने आया। बेंगलुरु के मरीज को पृथक-वास में रखा गया है और उसका उपचार जारी है। 

chat bot
आपका साथी