कोरोना संकट के चलते कर्नाटक की येदियुरप्‍पा सरकार ने स्थगित किए स्थानीय निकाय चुनाव

कर्नाटक सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए स्थानीय निकाय चुनाव स्थगित कर दिए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जानकारी दी है। कर्नाटक में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 5983 नए मामले पाए गए हैं ...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:39 PM (IST)
कोरोना संकट के चलते कर्नाटक की येदियुरप्‍पा सरकार ने स्थगित किए स्थानीय निकाय चुनाव
कर्नाटक सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए स्थानीय निकाय चुनाव स्थगित कर दिए हैं।

बेंगलुरु, एजेंसियां। कर्नाटक सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए स्थानीय निकाय चुनाव स्थगित कर दिए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जानकारी दी है। वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के 5,983 नए मामले पाए गए हैं जिसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 27.90 लाख तक पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से राज्‍य में 138 लोगों की मौत हो गई है जिसके साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्‍या 33,434 हो गई है।  

राज्‍य में एक दिन में 10,685 लोग अस्‍पतालों से डिस्‍चार्ज भी हुए। सूबे में पाए गए 5,983 नए मामलों में बेंगलुरु शहरी इलाके के 1,209 मामले शामिल हैं। मौजूदा वक्‍त में राज्‍य में 1,46,726 लाख सक्रिय मामले हैं। बीते 24 घंटे में हुई 138 मौतों में से सबसे ज्‍यादा 26 मैसूरु में हुईं। राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की जांच भी तेज है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक सूबे में अब तक 3.22 करोड़ नमूनों की कोविड जांच हो चुकी है। गुरुवार को 1,58,442 नमूनों की कोरोना जांच हुई।

कर्नाटक में स्थानीय निकाय चुनाव ऐसे समय स्‍थगित किए गए हैं जब मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को सीएम पद से हटाने की अटकलें लगाई जा रही हैं और राज्य भाजपा प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह नेताओं और विधायकों से अलग-अलग बैठकें कर रहे हैं। बुधवार शाम को बेंगलुरु पहुंचे अरुण सिंह येदियुरप्पा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील समेत तमाम मंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं। वहीं विपक्षी कांग्रेस और जद(एस) ने बीएस येदियुरप्पा नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी