कोरोना को लेकर विशेषज्ञ समिति के साथ येदियुरप्पा की बैठक, बोले- टीकाकरण में विद्यार्थियों व शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि समिति ने बच्चों के लिए सुरक्षा उपायों मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता कोरोना के बाद के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से संबंधित में कुछ महत्वपूर्ण सिफारिशें की हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:43 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:43 PM (IST)
कोरोना को लेकर विशेषज्ञ समिति के साथ येदियुरप्पा की बैठक, बोले- टीकाकरण में विद्यार्थियों व शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा । (फोटो- एएनआइ)

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि समिति ने बच्चों के लिए सुरक्षा उपायों, मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता, कोरोना के बाद के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से संबंधित में कुछ महत्वपूर्ण सिफारिशें की हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विशेषज्ञ समिति ने स्कूल और कॉलेज खोलने के संबंध में भी सिफारिशें दी हैं। टीकाकरण में विद्यार्थियों व शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

बता दें कि बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने सोमवार को शहर के 8 क्षेत्रों में लोगों को कोरोना वैक्सीन की 1,68,958 डोज दी। बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक दिन में 1.68 लाख टीके लगवाए गए, यह बहुत बड़ी उपलब्धि रही है। इससे पहले 4 जून, 2021 को 1.17 लाख टीके लगाए गए थे। पूरे शहर में सूक्ष्म योजनाओं को लागू करके अभियान को सफलतापूर्वक चलाया गया।

टीकाकरण कार्यक्रम बीबीएमपी के आठ जोनों में आयोजित किया गया था, जिन्हें आगे विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग सत्रों में विभाजित किया गया। बीबीएमपी ने कर्मियों, डॉक्टरों, स्टाफ नर्सों, आशा कार्यकर्ताओं, होमगार्डों और मार्शलों को तैनात करके यह उपलब्धि हासिल की।

बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन ने अलग से घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान के बारे में स्थानीय निवासियों को जागरूक किया है। इसके अलावा, कारखानों के प्रमुखों, होटलों और अन्य लोगों को वैक्सीन अभियान के बारे में सूचित किया गया। इसके अतिरिक्त, 8 जोनल स्वास्थ्य अधिकारियों और 28 चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारियों (एमओएच) ने टीकाकरण प्रक्रिया की निगरानी और ड्यूटी पर कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए पूरे दिन स्थानों का दौरा किया।

अभियान के दौरान, कोविशील्ड की कुल 1,44,000 खुराक और कोवैक्सिन की 43,000 खुराक दी गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज जानकारी दी कि भारत ने सोमवार को कोरोना की 86,16,373 वैक्सीन की खुराक दी। यह दुनिया में एक दिन में अब तक का सबसे अधिक टीकाकरण का रिकॉर्ड है।

chat bot
आपका साथी