कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने ईद पर मुस्लिम समुदाय को बधाई के साथ कहा- शुक्रिया

EID 2020 Wises by Karnataka CM Yeddyurappa कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने सोमवार को ईद-उल-फितर के मौके पर मुस्लिम समुदाय को बधाई दी। सीएम ने सभी लोगों धन्यवाद किया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 12:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 01:01 PM (IST)
कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने ईद पर मुस्लिम समुदाय को बधाई के साथ कहा- शुक्रिया
कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने ईद पर मुस्लिम समुदाय को बधाई के साथ कहा- शुक्रिया

बेंगलुरु, पीटीआइ। EID 2020 Wises by Karnataka CM Yeddyurappa: देशभर में आज ईद का त्यौहार कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बेहद ही सादे तरीके से घर पर रहकर ही मनाया जा रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने सोमवार को ईद-उल-फितर के मौके पर मुस्लिम समुदाय को बधाई दी। सीएम ने सभी लोगों का रमजान के महीने में घर पर ही नमाज पढ़ने के लिए धन्यवाद किया। 

सीएम ने कहा कि रमजान महीने में घर पर नमाज पढ़ने के साथ-साथ सभी लोग अपने घरों पर रहकर ईद को सादे तरीके से मना रहे हैं। ईद वाले दिन पर भी कोविड-19 की जंग में मुस्लिम समुदाय ने साथ निभाया है और घरों पर ही नमाज पढ़ी है। मैं  सभी लोगों को कोरोना वायरस की जंग में सहयोग के लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं। 

बता दें कि कर्नाटक सरकार ने 31 मई तक रविवार को कर्फ्यू के आदेश दिए थे ताकी लोग घर से बाहर ना निकले।इस आदेश के बाद राज्य में सभी बाजार बंद किए गए। राजधानी बेंगलुरु की सिटी मार्केट में स्थित जामा मस्जिद के मौलाना मसूद इमरान ने मुस्लिम समुदाय से अपने ही घरों में नमाज पढ़ने की लिए कहा था। 

बता दें कि आज पूरे देश में लॉकडाउन के चौथे चरण कोे बीच ईद का त्यौहार है। ऐस में सभी लोगों को घरों पर नमाज पढ़ने को कहा गया है। देशभर में सभी कोरोना के चलते सभी मस्जिद बंद है। ईद के दिन आज देशभर में घरेलू उड़ान भी शुरू हो गई है वहीं एक जून से ट्रेनें भी शुरू हो जाएगी। फिलहाल सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह बार-बार दी जा रही है। समूचे देश में कोरोना नए मामले थमने का ही नहीं ले रहे हैं। अबत क चार हजार से ज्यादा लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है। 

chat bot
आपका साथी