कर्नाटक: क्रिश्चियन कॉलेज आफ नर्सिंग में 28 अगस्त से मिले अब तक 34 कोरोना संक्रमित मरीज मिले

स्थानीय निकाय बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) द्वारा कर्नाटक की राजधानी में होरमावु-आगरा रोड पर स्थित क्रिश्चियन कालेज आफ नर्सिंग को सील करने के एक दिन बाद स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि वह संस्थान का दौरा करेंगे।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 03:32 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 03:44 PM (IST)
कर्नाटक: क्रिश्चियन कॉलेज आफ नर्सिंग में 28 अगस्त से मिले अब तक 34 कोरोना संक्रमित मरीज मिले
कर्नाटक: क्रिश्चियन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में 28 अगस्त से मिले अब तक 34 कोरोना संक्रमित मरीज मिले

बेंगलुरु, एजेंसी। बेंगलुरु के होरमावु इलाके में क्रिश्चियन नर्सिंग कालेज के 34 छात्र कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बताया कि ये छात्र 28 अगस्त के बाद से अब तक के कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इन छात्रों में ज्यादातर केरल और कुछ पश्चिम बंगाल के हैं। बताया गया कि इनमें ज्यादातर बिना किसी लक्षण के मिले हैं। वहीं, इनसे जुड़े लोगों के भी टेस्ट किए जा रहे हैं।

स्थानीय निकाय बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) द्वारा कर्नाटक की राजधानी में होरमावु-आगरा रोड पर स्थित क्रिश्चियन कालेज आफ नर्सिंग को सील करने के एक दिन बाद, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि वह संस्थान का दौरा करेंगे।

मंत्री के कार्यालय के अनुसार, सुधाकर परिसर का दौरा करेंगे और प्रबंधन से मिलेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि छात्रावासों और परिसर में प्रवेश के समय छात्रों से आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाने के लिए कहा गया था, जिसमें नेगेटिव होने के बाद ही प्रवेश दिया जाना था तो इसके बावजूद संक्रमण दूसरों में कैसे फैला।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 34 छात्रों के कोविड के सकारात्मक परीक्षण करने के बाद बेंगलुरु के होरामावु में स्थित क्रिश्चियन नर्सिंग कालेज को सील कर दिया है। 5 अगस्त को कालेज फिर से खुलने के बाद छात्र शहर में पहुंचे थे। शुरुआत में, दो छात्रों में लक्षण दिखने के बाद टेस्ट कराया तो वे पाजिटिव निकले। इसके बाद कालेज प्रशासन ने सभी 300 छात्रों का कोविड टेस्ट कराया है।

अधिकारियों ने आसपास के 100 मीटर क्षेत्र सहित क्रिश्चियन नर्सिंग कालेज परिसर को सील कर दिया है। क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने कालेज प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह 14 दिनों तक छात्रों को क्वारंटाइन में रखने की जिम्मेदारी लें।

chat bot
आपका साथी