Kargil Vijay Diwas: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सेना प्रमुखों ने शहीदों को किया याद, सेना के शौर्य और बलिदान को नमन

Kargil Vijay Diwas कारगिल विजय दिवस की आज 22वीं सालगिरह है। 26 जुलाई को भारत को करगिल युद्ध में जीत मिली थी। विजय दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सभी सेना प्रमुखों समेत कई दिग्गज नेताओं ने भी भारत के वीर सपूतों को याद किया।

Shashank PandeyMon, 26 Jul 2021 11:14 AM (IST)
कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को नमन।(फोटो: एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। Kargil Vijay Diwas, कारगिल विजय दिवस के मौके पर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य ने शहीदों को याद किया। इस दौरान सेना के शौर्य और बलिदान को नमन किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। कारगिल विजय दिवस के मौके पर युद्ध नायकों को याद करते हुए सिंह ने ट्वीट किया- कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मैं भारतीय सेना की अदम्य वीरता और बलिदान को सलाम करता हूं।

इसके बाद सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, नौसेना के वाइस चीफ वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार और सीआईएससी वाइस एडमिरल अतुल जैन ने भी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर रक्षा मंत्रालय (सेना) के IHQ के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने ट्वीट कर लिखा- 22वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर, हम अपने शहीद नायकों को याद करते हैं और उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने हमारे राष्ट्र की क्षेत्रीय अखंडता को सुनिश्चित किया। राष्ट्र हमेशा हमारे #बहादुरों की वीरता और बलिदान के लिए ऋणी रहेगा।

वहीं भारतीय सेना ने तो देश के वीरों के लिए एक पोएट्री लिखी। जिसमे उन्होंने कहा कि, 'कारगिल की चोटियों पे.... दुश्मनो को हमने झुकाया है, हिन्द के वीरों ने अपने लहू से.... तिरंगे को फहराया है।'

पीयूष गोयल ने ट्वीट में कहा कि- भारत माँ की रक्षा करते हुए बलिदान हुए सैनिकों को #VijayDivas के अवसर पर मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। सेना के पराक्रम, शौर्य, और वीरता पर पूरे देश को गर्व है। आने वाली पीढ़ी उनके जीवन को एक आदर्श मान कर सदैव प्रेरित होती रहेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.