जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक सुरक्षाबल घायल

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गुंड इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। इस दौरान एक आतंकी के मारा गया है। एक सुरक्षाबल घायल बताया जा रहा है।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 08:43 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 10:06 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक सुरक्षाबल घायल
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक सुरक्षाबल घायल

गांदरबल, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गुंड इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। इस दौरान एक आतंकी के मारा गया, वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार एक सुरक्षाबल घायल हो गया है। इससे पहले कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार सुबह ट्वीट करके मुठभेड़ की जानकारी दी। कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, 'गुंड, गांदरबल में मुठभेड़ शुरू हो गई है।'

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को गुंड इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों को छिपे होने की खबर मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। फिलहाल एनकाउंटर जारी है। 

एक आतंकवादी पाकिस्तानी था

बता दें कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सोमवार को बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणि ने कहा कि इस ऑपरेशन में कोई क्षति नहीं हुई है। दो आतंकवादियों को मार गिया गया। उनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था। एक आतंकवादी की पहचान अबू तलहा के रूप में हुई है जो पाकिस्तानी था। दूसरे आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है। 

भारी मात्रा में हथियार बरमाद

इससे पहले कश्मीर ज़ोन पुलिस ने कहा, 'आतंकवादियों में से एक की पहचान तलहा के तौर पर हुई जो पाकिस्तानी था। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के कमांडर के रूप में काम कर रहा था। वह आतंकी अपराधों में शामिल था। दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरमाद किया गया।'

रविवार को एक आतंकवादी मारा गया

सुरक्षाबलों ने रविवार को कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के बाद तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान श्रीनगर से लगभग 55 किलोमीटर दूर लददारा गांव में सुरक्षाबलों ने गोलाबारी के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। 

कुछ सप्ताह पहले जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी हुआ था ढेर

यह एनकाउंटर संयुक्त रूप से पुलिस और आर्मी द्वारा चलाया गया। कुछ सप्ताह पहले, अवंतिपोरा में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था, जिसमें अल कायदा के कमांडर अंसार गजावत उल हिंद और जाकिर मूसा के उत्तराधिकारी अब्दुल हमीद लखारी शामिल थे।लखारी सुरक्षाबलों द्वारा जाकिर मूसा को गोली मारने के बाद इस साल जून में ललहारी को गजवत-उल-हिंद के नए कमांडर नियुक्त किया गया था।

chat bot
आपका साथी