उगाही मामले में जैकलीन फर्नांडिस को अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका, शो के लिए जा रही थीं विदेश

आव्रजन अधिकारियों ने बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को रविवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया। फर्नांडीज शो के लिए विदेश जा रहीं थी। ईडी (ED) ने मनी लांन्ड्रिंग के मामले में जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।

Krishna Bihari SinghSun, 05 Dec 2021 08:46 PM (IST)
आव्रजन अधिकारियों ने बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को रविवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया।

मुंबई, एजेंसियां। आव्रजन अधिकारियों ने बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को रविवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक फर्नांडीज शो के लिए विदेश जा रहीं थी। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) ने 200 करोड़ रुपये के कथित ठग सुकेश से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग केस और जबरन वसूली मामले में जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। रिपोर्टों के मुताबिक कुछ देर के बाद जैकलीन फर्नांडिस को वापस घर भेज दिया गया।

मस्कट जाने वाली थी जैकलिन

सूत्रों ने बताया कि बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मस्कट के लिए उड़ान भरनी थी। वह मस्‍कट के लिए उड़ान भर पातीं इससे पहले ही आव्रजन अधिकारियों को उनके इरादे की भनक लग गई जिसके बाद उन्‍हें मुंबई हवाई अड्डे पर ही रोक लिया गया। मालूम हो कि कुछ ही महीने पहले इस मामले में दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ की थी। केंद्रीय एजेंसी को कथित तौर पर सुकेश और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के बीच वित्तीय लेनदेन के सबूत मिले थे।

सुकेश ने लुटाए पैसे

इसी शनिवार को दो सौ करोड़ की ठगी के मामले में ईडी ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर एवं सात अन्य के खिलाफ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में चार्जशीट दाखिल की। रिपोर्टों के मुताबिक इस मामले में जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही गवाह के तौर पर जुड़ी हैं। चार्जशीट में आरोप है कि सुकेश ने इन दोनों अभिनेत्रियों को महंगे गिफ्ट देने और सैर सपाटा कराने पर जमकर ठगी का पैसा लुटाया था। गौर करने वाली बात यह भी कि ईडी ने इस चार्जशीट को दाखिल करने से पहले वरिष्ठों से कानूनी राय ली थी।

करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए

सात हजार पन्‍नों की चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही के विस्तृत बयान दर्ज किए गए हैं। अदालत ईडी की ओर से दाखिल आरोप पत्र का संज्ञान भी ले चुकी है। अदालत ने सुनवाई के लिए अगती तारीख 13 दिसंबर को तय की है। अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय से सभी आरोपितों को चार्जशीट की कापियां उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए हैं। सूत्रों ने चार्जशीट के हवाले से कहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस को करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे। इन गिफ्ट में 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और नौ लाख रुपये की एक फारसी बिल्ली भी शामिल है।

200 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप

मनी लांड्रिंग का यह केस दिल्ली पुलिस के उस मामले पर आधारित है जिसमें सुकेश पर एक उद्योगपति की पत्‍‌नी से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाए गए हैं। सूत्रों की मानें तो वसूली की इस रकम को बाद में हवाला के जरिये व्‍हाइट मनी में बदलकर क्रिप्टो करेंसी खरीदने में इस्तेमाल किया गया था। चार्जशीट के हवाले से सूत्रों ने बताया कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को तीन अन्य बिल्लयां, क्राकरी और कुछ गहने भी गिफ्ट के तौर पर दिए थे।

जनवरी के आसपास शुरू हुई थी बातचीत

सुकेश ने नोरा फतेही को गिफ्ट के तौर पर एक महंगा आई फोन और बीएमडब्ल्यू कार दी थी। इन दोनों की कीमत एक करोड़ रुपये होने का अनुमान है। चार्जशीट के मुताबिक सुकेश और जैकलिन के बीच इस साल जनवरी के आसपास बातचीत शुरू हुई थी। सूत्रों का कहना है कि सुकेश के जेल में रहने के दौरान भी जैकलिन ने उससे फोन पर बात की थी। आरोप है कि दोनों चेन्नई के एक होटल में रुके थे। सुकेश ने जैकलिन के रिश्तेदारों को भी बड़ी रकम भेजी थी। दूसरी ओर नोरा की ओर से कहा गया है कि उसका सुकेश से कोई संबंध नहीं है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.