भारत की आबादी पर दिए बयान पर इंटरनेट यूजर्स ने पाक पीएम इमरान खान को घेरा, जानें- क्यों हो रहे हैं ट्रोल

यह पूछे जाने पर कि उनके देश की खेल स्थिति खराब क्यों है इसपर इमरान खान ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के मैच का उदाहरण दिया जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था। बता रहे थे कि एक कम आबादी वाले देश ने ज्यादा आबादी वाले देशे को हराया।

Nitin AroraWed, 04 Aug 2021 03:12 PM (IST)
भारत की आबादी पर दिए बयान पर इंटरनेट यूजर्स ने पाक पीएम इमरान खान को घेर

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय बुरे फंसे हुए हैं। नासमझी में, पाकिस्तानी पीएम इमरान ने कहा दिया कि भारत की आबादी 1 अरब 300 करोड़ है, जिस कारण वह ऑनलाइन ट्रोल होने लगे। उनकी समझदारी पर सवाल खड़े होने लगे। खान एक वीडियो में, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, क्रिकेट को लेकर बात कर रहे थे।

यह पूछे जाने पर कि उनके देश की खेल स्थिति खराब क्यों है, इस पर इमरान खान ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के मैच का उदाहरण दिया, जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था। तो इस जवाब में बता रहे थे कि एक कम आबादी वाले देश ने ज्यादा आबादी वाले देश को हरा दिया। उन्होंने वीडियो में कहा, क्रिकेट में दो वर्ल्ड कप हैं। एक है टेस्ट क्रिकेट का और दूसरा है वनडे क्रिकेट का। इसके बाद इमरान ने जून में हुए आईसीसी टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड की तारीफ करते हुए कहा कहा कि चालीस या पचास लाख की आबादी ने हिंदुस्तान जिसकी एक अरब 300 करोड़ आबादी है, उनको उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की चैंपियनशिप हरा दी। बता दें कि 2019 की जनगणना के आंकड़ों के अनुसार भारत की जनसंख्या 136 करोड़ है।

इमरान खान का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया, जहां इंटरनेट पर यह लोगों को पसंद आने लगा और सब पीएम इमरान की मजाक बनाने लगे। एक यूजर ने कहा, 'इमरान खान को दुनिया के सामने भारतीय आबादी आदि के बारे में बोलने से पहले तथ्यों की जांच करने और ज्ञान रखने की जरूरत है। उनका सिर केवल भारत विरोधी नफरत से भरा है। जल्द ही एक जेंटलमैन बनो।'

एक ट्विटर यूजर ने कहा, 'मुझे यकीन है कि खान साहब को भी नहीं पता होगा कि अरबों में कितने जीरो होते हैं।' बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब खान ने ऐसा अजीबोगरीब दावा किया है। 2019 में, तेहरान में ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, खान ने कहा, 'आपका एक-दूसरे के साथ जितना अधिक व्यापार होगा, आपके संबंध अपने आप मजबूत होते जाएंगे। जर्मनी और जापान ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अपने लाखों नागरिकों को मार डाला था। सिर्फ सीमावर्ती क्षेत्र में, संयुक्त उद्योग स्थापित करने के लिए।' बता दें कि जापान और जर्मनी दोनों द्वितीय विश्व युद्ध में सहयोगी थे लेकिन वे एक दूसरे से दूर स्थित हैं। जापान एक एशियाई देश है जबकि जर्मनी यूरोपीय महाद्वीप में स्थित है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.