विस्फोट की धमकी के बाद इंदौर पुलिस की वेबसाइट को भी किया था हैक, रेड अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश के कई शहरों में सुरक्षा कारणों से रेड अलर्ट जारी है और पुलिस के जवानों को सिविल ड्रेस में हालात की निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया है। वहीं बम निरोधक दस्ते (bomb disposal squad) की भी पूरी तैयारी है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 08:38 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 08:38 AM (IST)
विस्फोट की धमकी के बाद इंदौर पुलिस की वेबसाइट को भी किया था हैक,  रेड अलर्ट जारी
विस्फोट की धमकी के बाद इंदौर पुलिस की वेबसाइट को भी किया था हैक

 इंदौर, एएनआइ। बम विस्फोट की धमकी मिलने के बाद इंदौर (Indore) व निकटवर्ती जिलों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी है लेकिन इस बीच इंदौर पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया गया। पुलिस के अनुसार इस मामले में एक मामला दर्ज किया गया है और वेबसाइट से आपत्तिजनक मैसेज को हटा दिया गया।

इंदौर पुलिस की वेबसाइट को हैक कर हैकरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक बात तो लिखा ही इसके अलावा 'फ्री कश्मीर' व 'पाकिस्तान जिंदाबाद'के नारे भी लिखे। पुलिस के अनुसार, वेबसाइट के 'कॉन्टेक्ट अस' खंड में वरिष्ठ अधिकारियों के विवरण के पेज पर साइबर हमला किया गया। इस पेज पर डीजीपी, आईजी और अन्य सीनियर अधिकारियों के नाम, पदनाम और उनके फोन नंबर होते हैं। पुलिस की वेबसाइट के रख-रखाव का जिम्मा अपराध निरोधक शाखा के पास है। इन हैकरों के बारे में जांच की जा रही है पता चलते ही उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर के IGP (Inspector General of Police) इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस हरिनारायणचारी मिश्रा (Harinarayanchari Mishra) ने एएनआइ को बताया, 'एक अज्ञात शख्स ने इंदौर पुलिस की वेबसाइट को हैक कर लिया था। इसे तुरंत ब्लॉक कर दिया गया। जल्द ही अपराधी पकड़ में आ जाएगा।' उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से  रेड अलर्ट जारी है और पुलिस के जवानों को सिविल ड्रेस में हालात की निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया है। वहीं बम निरोधक दस्ते (bomb disposal squad) की भी पूरी तैयारी है।  

इसके पहले मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ऐलान किया था कि रविवार को उत्तर प्रदेश में आतंकनिरोधी दस्ते ने लखनऊ में अलकायदा आतंक के मंसूबों को नाकाम किया और दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था इसके बाद राज्य में रेड अलर्ट है। उन्होंने कहा था, 'हमने राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है। मैंने DGP को इस बारे में निर्देश दिया था।'

chat bot
आपका साथी