इंदौर में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की मिली अनुमति, नियमों का पालन करने के बाद ही मिलेगा प्रवेश

इंदौर प्रशासन ने कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी को देखते हुए भक्तों के लिए धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी। आदेश के अनुसार सभी लोगों को फेस मास्क और शारीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन करना होगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:27 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:27 AM (IST)
इंदौर में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की मिली अनुमति, नियमों का पालन करने के बाद ही मिलेगा प्रवेश
इंदौर में धार्मिक स्थलों को खोलने की मिली अनुमति।

इंदौर, एएनआइ।  इंदौर प्रशासन ने कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी को देखते हुए भक्तों के लिए धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी। कलेक्टर मनीष सिंह ने यह कहते हुए आदेश जारी किए हैं कि सामाजिक दूरियों का पालन करते हुए और फेस मास्क पहनकर धार्मिक स्थलों को जनता के लिए खोला जा सकता है।

गर्भगृह में प्रवेश सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों तक सीमित रहेगा और बाहर से दर्शन किए जा सकते हैं। जिला प्रशासन ने सर्राफा में रात्रि चौपाटी के विक्रेताओं को ले जाने की शर्त पर अनुमति दे दी है। सोमवार को, इंदौर ने 449 नए सीओवीआईडी -19 मामले दर्ज किए, जो जिले की गिनती को 23,524 तक ले गए। सात नई मौतों के साथ, यहां 558 लोगों ने अब तक बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है। 

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। सरकार धीरे-धीरे चरणों में लॉकडाउन को खोल रही है। बात करें देश में कोरोना वायरस की स्थिति की तो। देश में अब तक 61 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। लेकिन, भारत एक ऐसा देश हैं जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक संख्या में लोग ठीक हो रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 947576  एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 5101397    संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। बता दें कि भारत ही ऐसा देश हैं जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोग ठीक हुए हैं। वहीं, देश में कोरोना ने अब तक  96318  लोगों की जाम ले ली है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला यहीं दर्ज हुआ था।  इसके बाद दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे। 

chat bot
आपका साथी