Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने रद की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले देख लें ये लिस्ट

कोरोना के कारण राज्यों में लगे लॉकडाउन की वजह से प्रवासी कामगार लगातार पलायन कर रहे हैं। पश्चिमी रेलवे ने वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद-वेरावल स्पेशल ट्रेन जामनगर-वडोदरा सुपह फास्ट स्पेशल ट्रेन और वडोदरा-जामनगर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन को रद किया है।

Manish PandeyPublish:Mon, 19 Apr 2021 03:06 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:19 AM (IST)
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने रद की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले देख लें ये लिस्ट
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने रद की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले देख लें ये लिस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में कोरोना के नए मामले रोजाना रिकॉर्ड बना रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन लगा दिया है। इसकी वजह से प्रवासी कामगार लगातार पलायन कर रहे हैं। रलवे भी लगातार यात्री ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है, ताकी प्रवासियों को सुरक्षित उनके गन्तव्य तक पहुंचाया जा सके। इस बीच पश्चिमी रेलवे ने 19 से 20 अप्रैल से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। अगर आप भी यात्रा करने की सोच रहे हैं ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

पश्चिमी रेलवे की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि पश्चिमी रेलवे ने वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन, अहमदाबाद-वेरावल स्पेशल ट्रेन, जामनगर-वडोदरा सुपह फास्ट स्पेशल ट्रेन और वडोदरा-जामनगर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन को रद किया है।

रद की गई ट्रनों की लिस्ट

1- ट्रेन नंबर 09258 वेरावल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन 19 अप्रैल, 2021 से रद्द रहेगी।

2- ट्रेन नंबर 09257 अहमदाबाद-वेरावल स्पेशल ट्रेन 20 अप्रैल, 2021 से रद्द रहेगी।

3- ट्रेन नंबर 02960 जामनगर-वडोदरा सुपह फास्ट स्पेशल ट्रेन 19 अप्रैल, 2021 से रद्दे रहेगी।

4- ट्रेन नंबर 02959 वडोदरा-जामनगर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन 19 अप्रैल, 2021 से रद्द रहेगी।

अहमदाबाद और बांद्रा से स्पेशल ट्रेन

इसके अलावा यात्रियों की मांग व उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे द्वारा दिनांक 25 अप्रैल 2021 को अहमदाबाद से दानापुर एवं बांद्रा टर्मिनस से भगत की कोठी तक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। दोनों ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित रहेगी।

बता दें कि रलवे ने 12 से 16 अप्रैल तक दिल्ली और मुंबई के बीच 42 विशेष ट्रेनों का संचालन किया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, मंडुआडीह, प्रयागराज, बिहार के पटना, भागलपुर, दरभंगा, बरौनी, झारखंड के बोकारो, रांची, असम के गुवाहाटी तथा बंगाल के कोलकाता जैसे ज्यादा मांग वाले स्टेशनों के लिए ट्रेनें संचालित कर रह हैं।