पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 9,216 मामले, एक लाख से कम हुए एक्टिव केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के नौ हजार से ऊपर मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9216 नए मामले सामने आए हैं और देश में रिकवरी बढ़ीं हैं।

Neel RajputFri, 03 Dec 2021 10:41 AM (IST)
देश में फिलहाल 99,976 सक्रिय मामले हैं

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना संक्रमण के हर दिन दस हजार कम मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इससे काफी सुकून तो है लेकिन कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। भले ही देश में कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की जा रही हो लेकिन लोगों को अभी भी काफी सतर्क रहने की जरूरत है। सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि वे सावधानी बरतें और इसके साथ ही इस नए वैरिएंट से निपटने के लिए खुद भी अलर्ट हो गई है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के नौ हजार से ऊपर मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 9,216 नए मामले सामने आए हैं और देश में रिकवरी बढ़ीं हैं, जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या एक लाख से नीचे पहुंच गई है। देश में फिलहाल 99,976 सक्रिय मामले हैं।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 8,612 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना से ठीक होने वालों कुल आंकड़ा 3,40,45,666 तक पहुंच गया है। वर्तमान समय में देश में रिकवरी रेट 98.35 फीसद है। दैनिक सकारात्मकता दर 0.80 फीसद है जो पिछले 60 दिनों से दो फीसद से नीचे बनी हुई है। पिछले 19 दिनों से साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.84 फीसद है जो एक प्रतिशत से भी कम रही है। इस बीच, देश में अब तक 64.46 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है। इसके अलावा राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक COVID-19 वैक्सीन की 125.75 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं।

तीस देशों में पहुंचा ओमिक्रोन

अमेरिका, भारत और यूरोपीय देशों समेत करीब तीस देशों में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन दस्तक दे चुका है। विभिन्न देशों की सरकारें जहां कड़े प्रतिबंध लगाने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं वहीं निवेशकों की नींद उड़ गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.