समुद्री सुरक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए भारत और ओमान के बीच समझौता, नौसेना प्रमुख ने किए हस्ताक्षर

भारत और ओमान ने सोमवार को समुद्री सुरक्षा सहयोग और जहाजों के बारे में सूचना के आदान-प्रदान को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किए जो दोनों देशों के बीच बढ़ते सहयोग को दर्शाता है। एडमिरल सिंह अभी तीन दिनों के ओमान दौरे पर हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:34 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:34 AM (IST)
समुद्री सुरक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए भारत और ओमान के बीच समझौता, नौसेना प्रमुख ने किए हस्ताक्षर
भारत और ओमान के बीच समुद्री सुरक्षा सहयोग समझौता।(फोटो: ट्विटर)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत और ओमान ने सोमवार को समुद्री सुरक्षा सहयोग और जहाजों के बारे में सूचना के आदान-प्रदान को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किए जो दोनों देशों के बीच बढ़ते सहयोग को दर्शाता है।अधिकारियों ने बताया कि समझौते पर नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और ओमान के उनके समकक्ष एडमिरल सैफ बिन नासिर बिन मोहसिन अल-राहबी ने मस्कट में हस्ताक्षर किए। एडमिरल सिंह सोमवार से तीन दिनों के ओमान दौरे पर हैं।

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने कहा, 'रायल नेवी आफ ओमान और भारतीय नौसेना के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर से व्यावसायिक पोत परिवहन पर सूचनाओं के आदान-प्रदान में सहूलियत होगी।' उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना के इन्फारमेशन फ्यूजन सेंटर और ओमान के एमएससी (समुद्री सुरक्षा केंद्र) के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान से समुद्री सुरक्षा और क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ेगी। सिंह वहां कई अन्य सैन्य अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

भारत और ओमान ने सोमवार को समुद्री सुरक्षा सहयोग और जहाजों के बारे में सूचना के आदान-प्रदान को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किए जो दोनों देशों के बीच बढ़ते सहयोग को दर्शाता है।

chat bot
आपका साथी