बेटी की याद में क्‍लर्क पिता ने भरी 45 लड़कियों की फीस

बसवराज ने गरीब बच्चियों की जिंदगी में उजाला करने का सोचा। इससे सरकारी स्‍कूल की लड़कियां काफी खुश हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 06:54 PM (IST)
बेटी की याद में क्‍लर्क पिता ने भरी 45 लड़कियों की फीस
बेटी की याद में क्‍लर्क पिता ने भरी 45 लड़कियों की फीस

नई दिल्‍ली, एएनआइ। कर्नाटक के एक स्‍कूल में एक पिता ने ऐसा कुछ किया, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। कर्नाटक के एक गांव के एमपीएसएस गर्वमेंट हाईस्‍कूल के क्‍लर्क बसवराज ने 45 गरीब लड़कियों की स्कूल फीस भरी, जिसकी लिए उनकी तारीफ हो रही है। ऐसा उन्होंने अपनी बेटी की याद में किया, जिसकी मौत हो चुकी है। ऐसा करके उन लड़कियों के वह भगवान स्‍वरूप हो गए हैं।बसवराज ने कहा कि इस साल से मैं उन गरीब लड़कियों की फीस भरूंगा जो स्कूल में पढ़ाई करती हैं।

बता दें कि बसवराज कर्नाटक के कलबुर्गी शहर के मक्‍तामपुर में रहते हैं। उनकी बेटी धनेश्‍वरी की बीमार होने के कारण मौत हो गर्इ् थी, जिसके बाद बसवराज ने कुछ नेक काम करने का सोचा और 45 गरीब लड़कियों की फीस भरी। उन्होंने गरीब बच्चियों की जिंदगी में उजाला करने का सोचा। इससे सरकारी स्‍कूल की लड़कियां काफी खुश हैं।

फातिमा नाम की लड़की ने कहा कि 'हम गरीब परिवार से हैं। हम स्कूल फीस देने में असमर्थ हैं। बसवराज सर ने बेटी की याद में ये नेक काम किया। मैं उम्‍मीद करती हूं कि बसवराज की बेटी स्‍वर्ग में पिता के इस कार्य से गर्व महसूस कर रही होगी। भगवान उनकी बेटी की आत्मा को शांति दे।' लोग बासवराज की तारीफ कर रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है कि 'क्या कोई अमीर आदमी ऐसा कर सकता है? सिर्फ गरीब आदमी ही लोगों की दिक्कतों को समझ सकता है। अमीर आदमी सिर्फ पैसों की बरबादी और शादी-पार्टी में पैसा खर्च करते हैं।'  

chat bot
आपका साथी