मुरैना में वन विभाग का फिल्मी अंदाज, पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा करके आगे खड़े डंपर से पलटवाया

हुआ यूं कि एसडीओ को सुबह सूचना मिली कि रजिस्ट्रार ऑफिस रोड पर अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलने वाली है। अक्सर ऐसी ट्रॉलियां पीछा करने पर सड़क पर पत्थर पटककर भाग जाती थीं। रणनीति बनाकर एसडीओ टीम के साथ पहुंचीं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:21 PM (IST)
मुरैना में वन विभाग का फिल्मी अंदाज, पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा करके आगे खड़े डंपर से पलटवाया
लगभग एक किमी तक किया गया पीछा किया

मुरैना, जेएनएन। लगातार हमलों के बावजूद वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढरे चंबल में पत्थर और रेत माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। रविवार को अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ने में उनका फिल्मी अंदाज भी दिखा।

हुआ यूं कि एसडीओ को सुबह सूचना मिली कि रजिस्ट्रार ऑफिस रोड पर अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलने वाली है। अक्सर ऐसी ट्रॉलियां पीछा करने पर सड़क पर पत्थर पटककर भाग जाती थीं। रणनीति बनाकर एसडीओ टीम के साथ पहुंचीं। उन्हें देखते ही चालक हाइवे पर तेज गति से ट्रैक्टर-ट्रॉली दौड़ाने लगा। एसडीओ ने भी अपनी गाड़ी पीछे लगा दी। लगभग एक किमी तक पीछा किया गया।

इसी बीच पहले से ही हाइवे पर खड़ा किया गया वन विभाग का डंपर ट्रैक्टर के पीछे लग गया और ट्रॉली के बगल में जाकर हल्का सा कट मार दिया। इससे डिवाडर पर चढ़कर ट्रॉली पलट गई। पीछे लगी वन विभाग की टीम ने तुरंत ही उतरकर ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया और ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त कर ली।

कुछ दिन पहले एक चालक को लिया गया हिरासत में

बता दें कि मुरैना के आसपास वन विभाग की टीम अवैध पत्थर और रेत माफिया पर कार्रवाई कर रही है। कुछ दिन पहले वन विभाग की टीम ने एसडीओ श्रद्धा पांढरे के नेतृत्व में फाटक बाहर बड़ोखर स्थित नंदे का पुरा रोड पर कार्रवाई की। इस दौरान टीम के पहुंचते ही मौके पर रेत और पत्थर भरकर खड़े ट्रैक्टर चालकों में भगदड़ मच गई। इसी बीच टीम ने पत्थर से भरे एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया। वहीं उसके चालक को भी हिरासत में लिया गया।

chat bot
आपका साथी