मध्य प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों को अक्टूबर-नवंबर तक लगवाया जाएगा टीका

सीएम ने कहा कि संकट के इस दौर में टीका लगवाना तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने जैसा कोई दूसरा पवित्र काम नहीं है। प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों को टीका लगवा लेते हैं तो तीसरी लहर आने पर भी है उसका प्रभाव न्यूनतम रहेगा।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:18 PM (IST)
मध्य प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों को अक्टूबर-नवंबर तक लगवाया जाएगा टीका
कोरोना की स्थिति और टीकाकरण की तैयारियों का सीएम शिवराज ने लिया जायजा

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश में 21 जून से टीकाकरण अभियान की शुरआत होगी। इस दिन दस लाख टीके लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रतिदिन इसी हिसाब से टीके लगाए जाएंगे। प्रयास यह है कि अक्टूबर-नवंबर तक 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण पूरा करवा लिया जाए। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कोरोना की स्थिति और टीकाकरण की तैयारियों को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान समीक्षा में कही।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संकट के इस दौर में टीका लगवाना तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने जैसा कोई दूसरा पवित्र काम नहीं है। यदि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों को टीका लगवा लेते हैं तो तीसरी लहर आने पर भी है उसका प्रभाव न्यूनतम रहेगा। उन्होंने प्रभारी मंत्रियों से कहा कि वे अपने-अपने प्रभार के जिले में टीकाकरण कराने की अपील करें। कोरोना को लेकर सचेत रहें और जांच अधिक से अधिक करें।

संक्रमण दर सभी जिलों में एक फीसद से कम

बैठक में बताया कि प्रदेश के सभी जिलों की साप्ताहिक संक्रमण की दर एक फीसद से कम हो गई है। आलीराजपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बड़वानी, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, देवास, डिंडौरी, झाबुआ, कटनी, खंडवा, मंडला, मुरैना, सागर, सीहोर, शहडोल, शिवपुरी, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़ तथा उमरिया जिले में कोरोना का कोई भी नया प्रकरण नहीं आया है। संक्रमण की दृष्टि से मध्य प्रदेश का देश में स्थान 29वां है। अब कोरोना के सक्रिय मरीज 2727 हैं।

chat bot
आपका साथी