ICSE दसवीं व बारहवीं सेमेस्टर 1 की परीक्षाएं स्थगित, अपरिहार्य कारणों से CISCE ने लिया यह फैसला

ICSE and ISC Semester 1 exams postponed अनिवार्य कारणों एवं परिस्थितियों के कारण विद्यार्थियों और अन्य सभी हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं बोर्ड की टर्म वन की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय किया गया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 02:33 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:59 AM (IST)
ICSE दसवीं व बारहवीं सेमेस्टर  1 की परीक्षाएं स्थगित, अपरिहार्य कारणों से CISCE ने लिया यह फैसला
ICSE, ISC सेमेस्टर 1 परीक्षाएं स्थगित, अपरिहार्य कारणों से CISCE ने लिया यह फैसला

नई दिल्ली, एएनआइ। CISCE (काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन) ने मंगलवार रात अचानक ICSE (Indian Certificate of Secondary Education) दसवीेे और ISC (Indian School Certificate ) बारहवीं के 2021-2022 सेमेस्टर की एक परीक्षा को स्थगित करने का ऐलान कर दिया।  इस क्रम में काउंसिल ने कहा कि  हालात उनके नियंत्रण में न होने के कारण उन्हें ऐसा फैसला लेना पड़ा। काउंंसिल ने कहा, 'अपरिहार्य कारणों एवं परिस्थितियों के कारण विद्यार्थियों और अन्य सभी हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए दसवीं और बारहवीं बोर्ड की टर्म वन की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय किया गया है।'

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी और सचिव ने जारी किया आदेश

CISCE बोर्ड के मुख्य कार्यकारी और सचिव गेरी अराथून (Gerry Arathoon) ने एक आदेश जारी कर दोनों कक्षाओं की टर्म वन परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की। उन्होंने आधिकारिक वेबसाइट https://www.cisce.org/ पर जारी अधिसूचना में कहा कि हमारे नियत्रंण से बाहर होने वाले अपरिहार्य कारणों एवं परिस्थितियों के कारण विद्यार्थियों और अन्य सभी हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं बोर्ड की टर्म वन की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय किया गया है। सभी हितधारकों को नवीनतम परीक्षा कार्यक्रम के बारे में उचित समय पर सूचित कर दिया जाएगा। 

Council for the Indian School Certificate Examinations decides to postpone the ICSE and ISC 2021-2022 Semester 1 examinations citing "reasons beyond their control" pic.twitter.com/Fh2wrmVX9q

— ANI (@ANI) October 19, 2021

परीक्षा के लिए जारी हो चुकी थी समय सारिणी 

बता दें कि परीक्षाओं के लिए निर्धारित समय सारिणी जारी की जा चुकी है। इसके तहत कक्षा 12वीं के लिए सेमेस्टर वन की परीक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होनी थी। इसी साल CISCE ने 10वीं और 12वीं में सेमेस्टर प्रणाली लागू की थी। इसके तहत, बोर्ड परीक्षाएं साल में दो बार होनी थीं। 

chat bot
आपका साथी