Telangana: लड़के की चाह में पति ने दिया Triple Talaq, जानें पूरा मामला

तेलंगाना में एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया है क्योंकि उसको लड़का पैदा नहीं हो रहा था।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 11:12 AM (IST)
Telangana: लड़के की चाह में पति ने दिया Triple Talaq, जानें पूरा मामला
Telangana: लड़के की चाह में पति ने दिया Triple Talaq, जानें पूरा मामला

हैदराबाद, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए तीन तलाक के कानून को खत्म कर दिया हो, लेकिन तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला तेलंगाना का है। एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया है क्योंकि उसे लड़का नहीं हुआ। महिला ने इसके अलावा कहा कि उसके पति ने दूसरी महिला से शादी भी कर ली है। 

दर्ज हुआ केस 

महिला का नाम मेहराज बेगम बताया जा रहा है। पुलिस ने महिला की शिकायत सुन केस दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है। इसके अलावा महिला ने कहा कि मैं आशा करती हूं मुझे न्याय मिलेगा और मेरे पति को उनके इस काम के लिए सजा मिलेगी। बता दें कि ट्रिपल तलाक का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी देशभर से ट्रिपल तलाक के मामले सामने आ चुके हैं। 

यूपी के शहबानो को भी मिला था ट्रिपल तलाक

यूपी की शहबानों को उसके पति ने टेलिग्राम के जरिये तीन तलाक दे दिया था। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। वह पहली ऐसी महिला था जिन्होंने ट्रिपल तलाक का विरोध किया था। उनकी शिकायत के बाद सरकार अलर्ट हुई और ट्रिपल तलाक को रद करने के विधेयक पारित किया। 

इस साल तीन तलाक हुआ रद

इससे पहले यूपी से भी ऐसा ही एक केस सामने आया था। इस केस में पति ने अपने पत्नी को बेटी पैदा होने पर तीन तलाक दे दिया था। बता दें कि देशभर में बढ़ते तीन तलाक को रोकने के लिए इस साल यानी 2019 में अधिनियम बनाया गया था। इसके तहत तीन तलाक देना अपराध की श्रेणी में रखा गया है। इस कानून के बाद मुस्लिम समाज की महिलाओं ने इस फैसले का स्वागत भी किया था। 

chat bot
आपका साथी