मध्यप्रदेश में आदिवासी बच्चों की कुपोषण से मौत पर मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की ग्राम पंचायत पुरुषोत्तमपुर की चांदमारी बस्ती में बीते शुक्रवार को सवा दो साल के सत्यम पुत्र अब्बू आदिवासी की कुपोषण से मौत हो गई। सात दिन में इस बस्ती में तीन अन्य मासूमों की मौत हो चुकी है।

Bhupendra SinghTue, 27 Jul 2021 03:00 AM (IST)
कलेक्टर पन्ना को नोटिस जारी, चार सप्ताह में देना है जवाब

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की ग्राम पंचायत पुरुषोत्तमपुर की चांदमारी बस्ती में बीते शुक्रवार को सवा दो साल के सत्यम पुत्र अब्बू आदिवासी की कुपोषण से मौत हो गई। सात दिन में इस बस्ती में तीन अन्य मासूमों की मौत हो चुकी है।

बस्ती के चार बच्चों में से दो की मौत, कलेक्टर पन्ना को नोटिस जारी, चार सप्ताह में मांगा जवाब

कुपोषण और दो बच्चों की मौत सर्दी-जुकाम से हुई है। इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने पन्ना के कलेक्टर तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग से चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

तेज गति से वाहन चलाने वालों पर प्रदेशभर में होगी वैधानिक कार्रवाई

सड़क दुर्घटना की रोकथाम के लिए तेज गति से वाहन चलाने वालों की आदत में सुधार लाना आवश्यक है। इसके लिए वाहनों की गति को स्पीड लेजर गन से मापा जाएगा। अधिक स्पीड होने पर वाहन चालकों के खिलाफ प्रदेशभर में वैधानिक कार्रवाई होगी।

दो दिवसीय स्पीड लेजर गन वर्चुअल ट्रेनिंग का समापन आज

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (पीटीआरआइ) डी.सी. सागर ने स्पीड लेजर गन के उपयोग संबंधी वर्चुअल ट्रेनिंग सत्र को संबोधित करते हुए यह बात कही। पुलिस मुख्यालय में स्पीड लेजर गन के उपयोग संबंधी दो दिवसीय वर्चुअल ट्रेनिंग का आयेाजन किया गया है। सागर ने बताया कि ट्रेनिंग का समापन मंगलवार 27 जुलाई को होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.