Live Blog

2017-18 से नवंबर 2019 तक 13 फाइटर जेट हुए क्रैश: केंद्र सरकार

Publish Date:2019-12-11T07:38:31+5:30

असम के लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चरईदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, केंद्र सरकार ने संसद में बताया कि साल 2017-18 से नवंबर 2019 तक 13 फाइटर जेट क्रैश हुए हैं।

कामरूप (मेट्रो) में आज शाम 7 बजे से 12 दिसंबर शाम 7 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है। देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

HighLights

  • असम: गुवाहाटी में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर दागे आंसू गैस के गोले।
  • इसरो ने RISAT-2BR1 उपग्रह को सफलतापूर्वक कक्षा में स्‍थापित किया।
  • 2002 गुजरात दंगा केस में नरेंद्र मोदी की तत्कालीन सरकार को क्लीन चिट
11 December 2019
10:20 PM

राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 'कंबल बैंक' का उद्घाटन

दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एक कंबल बैंक का उद्घाटन किया। आओ साथी चलें संगठन द्वारा शुरू किया गया बैंक गरीबों को मुफ्त में कंबल प्रदान करता है।
09:37 PM

करोड़ों वंचितों के सपने आज हुए सच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पारित होने के साथ ही करोड़ों वंचितों और पीड़ितों के सपने आज सच हो गए हैं। इन प्रभावित लोगों के लिए गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने संकल्प के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जी का आभारी हूं।
09:36 PM

बाल ठाकरे के नाम पर एक्सप्रेसवे

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे का नाम रखने का फैसला किया है। (ANI)
08:10 PM

भारत-जर्मनी संयुक्त वर्किंग ग्रुप की 8वीं बैठक

दिल्ली: काउंटर टेररिज्म पर भारत-जर्मनी संयुक्त वर्किंग ग्रुप की आज 8 वीं बैठक हुई। भारत की तरफ से इसकी अगुवाई काउंटर टेररिज्म पर विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी ने की। वहीं, जर्मन पक्ष का नेतृत्व जर्मन संघीय विदेश कार्यालय में संयुक्त राष्ट्र और काउंटर टेररिज्म के निदेशक एंड्रियास कुन्ने द्वारा किया गया।
07:58 PM

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने NHAI को किया अधिकृत

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट स्थापित करने और राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का मुद्रीकरण करने के लिए अधिकृत किया है। (ANI)
07:09 PM

2017-18 से नवंबर 2019 तक 13 फाइटर जेट क्रैश

 केंद्र सरकार ने संसद में बताया कि साल 2017-18 से नवंबर 2019 तक 13 फाइटर जेट क्रैश हुए हैं। (PTI)

06:01 PM

कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

असम के लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चरईदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) में आज शाम 7 बजे से 12 दिसंबर शाम 7 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है। (ANI)
05:52 PM

प्रदर्शनकारियों ने बस में लगाई आग

असम: दिसपुर में जनता भवन के पास नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बस में आग लगा दी।
05:51 PM

एयरपोर्ट पर फंसे रहे असम के सीएम

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल गुवाहाटी एयरपोर्ट पर फंसे रहे। एयरपोर्ट के बाहर नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा था। (PTI)
05:32 PM

बालासाहेब थोराट की शिवसेना को सलाह

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, हमारा देश संविधान द्वारा शासित है और संविधान समानता के सिद्धांत पर आधारित है। हम उम्मीद करते हैं कि शिवसेना राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के लिए मतदान करते समय इन बातों को ध्यान में रखेगी।
05:04 PM

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की संभावना

IMD: उत्तराखंड में 12 और 13 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 12 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में 2500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बर्फबारी की संभावना है। (ANI)
04:43 PM

असम में विरोध प्रदर्शन जारी

वीडियो: गुवाहाटी में #CitizenshipAmmendmentBill2019 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

04:31 PM

RISAT-2BR1 उपग्रह सफलतापूर्वक कक्षा में स्‍थापित

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने RISAT-2BR1 उपग्रह को PSLV C48 द्वारा सफलतापूर्वक कक्षा में स्‍थापित कर दिया गया है। इसमें इजराइल, इटली, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका के उपग्रह हैं। 
04:09 PM

5 अगस्त से अबतक कश्मीर में 19 लोगों की हत्या

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों पर आतंकवादी हमलों की घटनाओं पर कहा कि जम्मू-कश्मीर पिछले कुछ दशकों से सीमा पार से प्रायोजित और समर्थित आतंकवाद से प्रभावित है। आतंकवादी कश्मीरियों और गैर-कश्मीरियों दोनों को निशाना बना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार के अनुसार 5 अगस्त से अबतक आतंवादियों ने 12 गैर-कश्मीरी मजदूरों और ड्राइवरों सहित 19 नागरिकों की हत्या की है। आतंकवादी घटनाओं में 3 लोग घायल हुए हैं। सरकार के पास ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है कि इन आतंकवादी हमलों के बाद प्रवासी श्रमिक बड़े पैमाने पर पलायन कर रहे हैं।
04:00 PM

भारत-रूस के बीच ट्राई सर्विसेज एक्सरसाइज

भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय ट्राई सर्विसेज एक्सरसाइज INDRA- 2019 के दूसरे संस्करण के लिए उद्घाटन समारोह आज बबीना, उत्तर प्रदेश में आयोजित किया गया।
03:58 PM

सीमाओं पर ड्रोन उड़ने की 182 घटनाएं

सभी सुरक्षा एजेंसियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार ड्रोन विरोधी उपकरण खरीदने की आवश्यकता होती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीमाओं पर ड्रोनों के उड़ने की 182 घटनाएं देखी गई हैं: जी किशन रेड्डी
03:55 PM

सीमाओं पर ड्रोन से निपटने में सक्षम वायुसेना

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने पड़ोसी देशों द्वारा संचालित सीमाओं पर ड्रोन देखे जाने की घटनाओं पर कहा, भारतीय वायुसेना मुख्य हवाई क्षेत्र नियंत्रण एजेंसी है। वायुसेना सभी सुरक्षा एजेंसियों, सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की पुलिस को ड्रोन के खतरे और एंटी-ड्रोन उपायों के बारे में बताती है।
03:44 PM

ISRO ने निगरानी उपग्रह RISAT-2BR1 लॉन्च किया

वीडियो: इसरो ने सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से PSLV-C48 द्वारा RISAT-2BR1 और 9 ग्राहक उपग्रहों को लॉन्च किया। RISAT-2BR1 एक रडार इमेजिंग निगरानी उपग्रह है जिसका वजन लगभग 628 किलोग्राम है। 
02:18 PM

खुली अदालत में समीक्षा याचिकाओं पर सुनवाई पर फैसला

अयोध्या मामले में 9 नवंबर के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ खुली अदालत में समीक्षा याचिकाओं पर सुनवाई की जाए या नहीं, यह तय करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ कल सुनवाई करेगी।

02:14 PM

सुप्रीम कोर्ट में दया याचिकाओं पर सुनवाई को लेकर याचिका

सुप्रीम कोर्ट में एक वकील द्वारा एक याचिका दायर की गई है, जो एक समयबद्ध अवधि के भीतर दया याचिकाओं को निपटाने के लिए एक विशिष्ट प्रक्रिया, नियमों और दिशानिर्देशों को तैयार करने के लिए सरकार को निर्देश देने की मांग कर रही है।

02:14 PM

सुप्रीम कोर्ट में दया याचिकाओं पर सुनवाई को लेकर याचिका

सुप्रीम कोर्ट में एक वकील द्वारा एक याचिका दायर की गई है, जो एक समयबद्ध अवधि के भीतर दया याचिकाओं को निपटाने के लिए एक विशिष्ट प्रक्रिया, नियमों और दिशानिर्देशों को तैयार करने के लिए सरकार को निर्देश देने की मांग कर रही है।

01:56 PM

सावधानी संदेश के बाद दिल्ली वापस लौटा इंडिगो का विमान

दिल्ली से हैदराबाद के लिए उड़ान के दौरान इंडिगो की एक उड़ान में समस्या के बाद उसे निरीक्षण के लिए दिल्ली वापस लाया गया है।इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दिल्ली से हैदराबाद के लिए उड़ान के दौरान एक सावधानी संदेश था।एहतियातनसंदेश लेते हुए पायलट ने मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया और आगे के निरीक्षण के लिए दिल्ली वापस आया।

01:40 PM

हाफिज सईद पर आरोप तय

पाकिस्तान में लाहौर की एक आतंकवाद-निरोधी अदालत ने हाफिज सईद को आतंकी वित्तपोषण मामले(टेरर फंडिंग) में आरोप तय कर दिए हैं।

 
01:36 PM

जरदारी को हाईकोर्ट से मिली जमानत

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भ्रष्टाचार के मामलों में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने चिकित्सा मामलों में जमानत दे दी।

01:26 PM

मालदीव के विदेश मंत्री का बयान

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 बिल पर मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा है कि भारत की संसद एक निर्वाचित संसद है, यह संसद के सदस्यों के निर्णय लेने के लिए है। इसपर टिप्पणी करना हमारे लिए नहीं है।

 
01:25 PM

हैदराबाद एनकाउंटर पर SC की टिप्पणी

हैदराबाद एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रस्ताव दिया है कि इस मामले में SC के पूर्व जज पूछताछ करें।हैदराबाद एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट में आज NHRC ने अपनी रिपोर्ट पेश की थी।सर्वोच्च न्यायालय का कहना है कि जैसा कि ज्ञात है तेलंगाना हाईकोर्ट में पहले से ही मामला चल रहा है। लेकिन कोर्ट ने कहा कि  हम इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति करेंगे, जो दिल्ली में बैठेंगे और घटना की जांच करेंगे।

01:06 PM

त्रिपुरा में विरोध प्रदर्शन

त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन बिल 2019 को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। अगरतला में लोगों ने इसको लेकर आंदोलन किया।

12:51 PM

सामाजिक सुरक्षा बिल लोकसभा में पेश

सामाजिक सुरक्षा को आज संसद के सदन में पेश किया गया।सामाजिक सुरक्षा विधेयक 2019 को आज लोकसभा में पेश किया गया है।

12:44 PM

पुलिस कमिश्नन ने की बस की यात्रा

कर्नाटक के बेंगलुरु में पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने आज सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान के हिस्से के रूप में एक बस में यात्रा की।

12:42 PM

तेलंगाना एनकाउंटर की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश

तेलंगाना एनकाउंटर मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग(NHRC) ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। इसपर पीड़िता के पिता ने कहा है कि हम अदालत के फैसले का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि आरोपी मर गए हैं लेकिन हम अब एक कठिन जीवन जी रहे हैं।

 
12:09 PM

पहली बार वकील के रूप में दिखे चिदंबरम

INX मीडिया मामले में जमानत मिलने के बाद पी चिदंबरम पहली बार एक वकील के रूप में पेश हुए। उन्होंने घरेलू हिंसा और तलाक मामले की सुनवाई में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी (जिन्होंने उनकी जमानत मामले में उनका प्रतिनिधित्व किया था) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए।

12:02 PM

गोधरा केस में नानावटी आयोग की रिपोर्ट

गोधरा केस में नानावटी आयोग ने नरेंद्र मोदी की तत्कालीन सरकार को क्लीन चिट दे दी है। आज गुजरात विधानसभा में नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट पेश की गई।नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट में यह उल्लेख है कि गोधरा में ट्रेन जलाए जाने के बाद दंगे आयोजित नहीं किए गए थे।

 
11:39 AM

असम में भारी सुरक्षाबल तैनात

नागरिकता संशोधन विधेयक के राज्यसभा में पेश होने से पहले असम में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके मद्देनजर डिब्रूगढ़ में भारी सुरक्षाबल को तैनात किया गया।

11:32 AM

42 किलो सोना जब्त, 10 लोग गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने रायपुर, कोलकाता और मुंबई में ऑपरेशन के दौरान तस्करी के सोने से बने 42 किलोग्राम और 500 ग्राम के आभूषण, 16.5 करोड़ रुपये की कीमत का सोना जब्त किया। दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

11:24 AM

नागरिकता संशोधन के खिलाफ असम में प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन के खिलाफ असम केगुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। गृह मंत्री अमित शाह आज राज्यसभा में दोपहर 12 बजे इस अहम विधेयक को पेश करेंगे।

11:23 AM

नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट का भाग 2 पेश

गुजरात ट्रेन हादसे पर नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट का भाग 2 गुजरात विधानसभा में पेश किया गया है।

11:18 AM

19 फरवरी तक टली JNU मामले की सुनवाई

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जेएनयू देशद्रोह मुकदमे की सुनवाई 19 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी है। कोर्ट ने बताया है कि जांच अधिकारी ने अदालत को सूचित किया कि प्रतिबंधों के बारे में फाइल अभी भी दिल्ली सरकार के गृह विभाग के पास लंबित है।

 
11:15 AM

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज दोपहर 1 बजे होगी।

11:15 AM

PM मोदी का हमला

 नागरिकता संसोधन नागरिकता संशोधन विधेयक को आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा। सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद कहा कि इस बिल पर कुछ विपक्षी नेता पाकिस्तान की बोली बोल रहे हैं।

 
10:53 AM

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला

नागरिकता संशोधन विधेयक को आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर इस बिल को लेकर हमला किया है।उन्होंने इसे पूर्वोत्तर पर आपराधिक हमला है, उनके जीवन का तरीकों और भारत का विचार है।उन्होंने आगे कहा कि मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा हूं और उनकी सेवा में हूं।

10:31 AM

छत्तीसगढ़ में शीर्ष माओवादी नेता की मौत

छत्तीसगढ़ में शीर्ष माओवादी नेता की मौत हो गई है। बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि शीर्ष माओवादी नेता रमन्ना की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। सुरक्षा बलों को दो दिन पहले सूचना मिली कि भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति के एक सदस्य की मृत्यु हो गई है। हम रिपोर्टों का सत्यापन कर रहे हैं।

10:18 AM

लोकसभा में कांग्रेस का स्थगन

लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने देश में व्याप्त अशांति और संघर्ष पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

 
10:01 AM

संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन की लाइब्रेरी में पहुंच गए हैं।

09:59 AM

बॉक्सर सुमित सांगवान डोप टेस्ट में फेल

बॉक्सर सुमित सांगवान डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं। सुमित सांगवान को एसिटाज़ोलमाइड के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है, जिसे विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।

09:31 AM

आज राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल

नागरिकता संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में पेश होगा। विपक्षी नेताओं में से जो राज्यसभा में सिटिजनशिप विधेयक के दौरान बोलेंगे उनमें कांग्रेस से कपिल सिब्बल, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन और समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव शामिल हैं।

09:28 AM

अफगानिस्तान में बम विस्फोट

अफगानिस्तान के बगराम एयरबेस के करीब परवन प्रांत के बगराम जिले में एक विस्फोट हुआ है। अफगानिस्तान मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई है।

08:59 AM

सेना में शामिल हुए असॉल्ट राइफल

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अभियानों के लिए 10,000 असॉल्ट राइफलों के पहले बैच को शामिल करना शुरू कर दिया है। भारत ने अपनी अग्रिम पंक्ति के सैनिकों को अधिक सक्षम बंदूकों से लैस करने के लिए फास्ट ट्रैक प्रक्रियाओं के तहत 72,400 राइफलों की आपूर्ति के आदेश दिए हैं।

 
08:30 AM

दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण

दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर आज बढ़ा हुआ है। यहां कई इलाकों में हवा बेहद खराब है।पटपड़गंज इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 403 तक पहुंच गया है, जो गंभीर श्रेणी में आता है। वहीं इंडिया गेट के आसपास के क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बहुत खराब श्रेणी में 341 पर है।

08:14 AM

महिला कॉस्टेबल ने की मनचले की पिटाई

कानपर में एक महिला कॉस्टेबल ने मनचले की पिटाई की है। कानपुर के बिठूर इलाके में एक महिला कांस्टेबल ने स्कूल जाने वाली लड़कियों को परेशान करने के आरोप में एक व्यक्ति की पिटाई की।

07:56 AM

प्याज चोरी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

मुंबई में पुलिस ने प्याज की चोरी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।मुंबई के डोंगरी इलाके में 5 दिसंबर को दो दुकानों से 21,160 रुपये की प्याज चोरी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

07:45 AM

गाजियाबाद में फिर बढ़ा प्रदूषण

दिल्ली-एनसीआर में एकबार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। गाजियाबाद में आज सुबह वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है। गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 456 गंभीर श्रेणी में है।

07:39 AM

इसरो आज RISAT-2BR1 सैटेलाइट करेगा लॉन्च

 इसरो आज एक और ऐतिहासिक कदम छून वाला है। इसरो आज RISAT-2BR1 सैटेलाइट को लॉन्च करेगा। इसरो आज दोपहर 3 बजकर 25 मिनट पर RISAT-2BR1 और 9 वाणिज्यिक उपग्रहों को प्रक्षेपित करेगा। यह सैटेलाइट आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च किए जाएंगे।RISAT-2BR1 एक रडार इमेजिंग पृथ्वी अवलोकन उपग्रह है जिसका वजन लगभग 628 किलोग्राम है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.