Live Blog

रविशंकर प्रसाद बोले- ये देश मजबूत है, किसी में हिम्मत नहीं है कि भारत का बंटवारा कर दे

Publish Date:2019-12-09T08:29:02+5:30

कानून मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसी में हिम्मत नहीं है कि भारत का बंटवारा कर दे। ये देश मजबूत है। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब मिलकर साथ रहते हैं और देश को आगे बढ़ाते हैं। अब इस देश को कोई तोड़ नहीं सकता। महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद भी सियासी ड्रामा थमा नहीं है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात हुई। दोनों नेता रविवार को सोलापुर जिले में निर्दलीय विधायक संजय शिंदे की बेटी के विवाह समारोह में एक दिखे। इस दौरान दोनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई। देवेंद्र फडणवीस के साथ बातचीत को लेकर अजीत पवार ने कहा कि हम दोनों के मिलने का मतलब यह नहीं कि कोई खिचड़ी पक रही है। हमने मौसम और बारिश पर चर्चा की है।

HighLights

  • रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसी में हिम्मत नहीं है कि भारत का बंटवारा कर दे
  • ये देश मजबूत है। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब मिलकर साथ रहते हैं- रविशंकर प्रसाद
  • इस देश को कोई तोड़ नहीं सकता- रविशंकर प्रसाद
09 December 2019
11:52 PM

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लघंन

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे गए हैं। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।

10:03 PM

भाजपा संसदीय दल की बैठक

 भाजपा संसदीय दल की बैठक 11 दिसंबर को पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी।

09:58 PM

इस देश को कोई तोड़ नहीं सकता- रविशंकर प्रसाद

 कानून मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसी की हिम्मत नहीं है कि भारत का बंटवारा कर दे। ये देश मजबूत है। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब मिलकर साथ रहते हैं और देश को आगे बढ़ाते हैं। अब इस देश को कोई तोड़ नहीं सकता। 

09:56 PM

सरकार ने प्‍याज की होल्डिंग लिमिट घटाई

 उपभोक्ता, खाद्य मंत्रालय ने प्याज की स्टॉक होल्डिंग लिमिट 5 मीट्रिक टन से घटाकर 2 मीट्रिक टन कर दी है। यह सीमा रिटेलर्स के लिए तय की गई है। होल सेलर 25 मीट्रिक टन तक स्टॉक रख सकेंगे। (पीटीआइ)

09:14 PM

एनआइए कोर्ट में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के तीन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने विशेष एनआइए कोर्ट में नागालैंड के दीमापुर में नगालैंड-खापलांग (NSCN-K) के प्रतिबंधित संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के एक धड़े के तीन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

08:26 PM

जेएनयू के छात्र बातचीत के लिए तैयार नहीं

 जेएनयू प्रशासन का कहना है कि वह हॉस्टल शुल्क में बढ़ोतरी के पूर्ण वापसी के लिए आंदोलनरत छात्रों के साथ बातचीत करने को तैयार है, लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं हैं। (पीटीआइ)

08:23 PM

पाकिस्‍तान में ब्‍लॉस्‍ट

पाकिस्तान: क्वेटा (बलूचिस्तान) में सरैयाब रोड सादात मार्केट में एक वेल्डिंग की दुकान में विस्फोट से एक शख्‍स की मौत हो गई और एक शख्‍स घायल हो गया। (एएनआइ)

08:11 PM

प्रवींद्र जगन्नाथ से मिले विदेश मंत्री जयशंकर

 विदेश मंत्री डॉ. सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने आज मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद्र जगन्नाथ से मुलाकात की।

08:10 PM

मालदीव से एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात की

दिल्ली: मालदीव के पीपुल्स मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद के नेतृत्व में मालदीव से एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने आज संसद भवन में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

05:59 PM

देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार एक साथ दिखे

 देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार रविवार को सोलापुर जिले में निर्दलीय विधायक संजय शिंदे की बेटी के विवाह समारोह में एक साथ दिखे। इस दौरान दोनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई। 

 
05:37 PM

फडणवीस के साथ मिलने पर अजीत पवार ने दी सफाई

देवेंद्र फडणवीस के साथ बातचीत को लेकर अजीत पवार ने कहा हम दोनों के मिलने से इसका मतलब यह नहीं कि कोई खिचड़ी पक रही है। हमने मौसम और बारिश पर चर्चा की है।

05:27 PM

छत्तीसगढ़: सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में चार आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में 2 दिसंबर को राजनांदगांव में चार लोगों द्वारा एक लड़की का कथित रूप से अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। चारो आरोपियों पर केस दर्ज हो गया है। सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 
05:10 PM

भारतीय सेना ने अमेरिकी मूल की तोपों का किया परीक्षण

भारतीय सेना ने आज पोखरण फायरिंग रेंज में M -777 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर तोपों से अमेरिकी मूल की एक्सकैलिबर तोपों से गोलाबारी की है। भारतीय सेना के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा  M -777 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर तोपों से हुई फायरिंग देखी गई। जिसमें महानिदेशक आर्टिलरी लेफ्टिनेंट जनरल रवि प्रसाद भी शामिल थे।

04:56 PM

भारत और आस्ट्रेलिया विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के बीच बैठक

विदेश मंत्रालय के 3rd India-Australia Foreign and Def Secys के संवाद ने दोनों पक्षों के बीच गहरी चर्चा के दौरान हुई प्रगति का स्वागत करते हुए दोनों पक्षों के बीच उत्कृष्ट विचार विमर्श किया। दोनों पक्षों ने आतंकवाद से निपटने हिंसक अतिवाद और अन्य वैश्विक चुनौतियों का सामना करने में सहयोग बढ़ाने पर भी जोर दिया।

 
04:41 PM

आर्म्स (अमेंडमेंट) बिल 2019 लोकसभा में पास

 आर्म्स (अमेंडमेंट) बिल 2019 लोकसभा में पास हुआ।

04:33 PM

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में हार की जिम्मेदारी भी ली है।

04:30 PM

आर्म्स (अमेंडमेंट) बिल 2019 पर गृह मंत्री अमित शाह

आर्म्स (अमेंडमेंट) बिल 2019 पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि खिलाड़ी इससे प्रभावित नहीं होंगे, हमने ध्यान रखा है कि किसी भी खिलाड़ी को शूटिंग के अभ्यास के दौरान कोई समस्या न हो।

04:10 PM

JNU के छात्रों पर लाठीचार्ज

 दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जो फीस वृद्धि के मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे।

 
04:00 PM

नारायणसामी ने सोनिया गांधी के जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं को 1 किलो प्याज भेंट किया

 पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने आज कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को 1 किलो प्याज भेंट किया।

03:58 PM

मेंधर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा चार मोर्टार गोले दागे गए

जम्मू कश्मीर : मेंधर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा चार मोर्टार गोले दागे गए हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

03:53 PM

विपक्ष के नेता पद से भी सिद्धारमैया ने दिया इस्तीफा

 सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

03:46 PM

सिद्धारमैया ने इस्तीफा दिया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि विधायक दल के नेता के रूप में, मुझे लोकतंत्र का सम्मान करने की आवश्यकता है। मैंने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी जी को सौंप दिया है।

03:37 PM

जयाप्रदा बोली- आरोपियों को मुठभेड़ों में मारना कानून हाथ में लेना

जयाप्रदा(भाजपा) ने कहा,  मैं चाहती हूं कि दुष्कर्म जैसे मामलों में आरोपियों को मुठभेड़ों में मार देना चाहिए, लेकिन, हमें कानून हाथ में लेने की जरूरत नहीं है, इसीलिए मैं अपील करता हूं कि ऐसे सभी मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाया जाए और आरोपी को फांसी तक की सजा दी जाए।

 
03:33 PM

दिव्यागों के प्रदर्शन से जाम की समस्या, पुलिस को निर्देष

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिव्यागों के प्रदर्शन की वजह से मंडी हाउस इलाके में हो रही जाम की समस्या के समाधान के लिए पुलिस से उचित कदम उठाने को कहा है। दिव्यांग 25 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं।

 
03:25 PM

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए अभियुक्तों के शवों संरक्षित करने को कहा

तेलंगाना एनकाउंटर मामला: तेलंगाना उच्च न्यायालय ने अभियुक्तों के शवों (बलात्कार और महिला पशु चिकित्सक की हत्या) को संरक्षित करने का आदेश दिया है। 13 दिसंबर तक संरक्षित करने को कहा है। 12 दिसंबर इस मामले पर सुनवाई की जाएगी।

 
03:23 PM

दिल्ली-एनसीआर कंस्ट्रक्शन करने को SC ने दी छूट

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में कंस्ट्रक्शन में छूट दे दी है। पहले बैन के बाद अब कोर्ट ने सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक निर्माण कार्य करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, यह रात में  बैन रहेगा।

 
03:22 PM

आर्टिकल 370 हटने के बाद बच्चों की हिरासत का मामला

आर्टिकल 370 हटाने के मामला के बाद जम्मू-कश्मीर में बच्चों की हिरासत पर बोला सुप्रीम कोर्ट- जुवेनाइल जस्टिस की रिपोर्ट मिली है, इसे पढ़ने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। मामले की अगली सुनवाई 13 दिसंबर को होगी।

 
02:46 PM

फ‍ीस वृ्द्धि को लेकर जेएनयू के छत्र-छात्राओं ने फिर न‍िकाला मार्च

द‍िल्‍ली: जेएनयू स्‍टूडेंट ने कैंपस से राष्‍ट्रपत‍ि भवन तक मार्च न‍िकाला है। उनका यह व‍िरोध फीस वृद्ध‍ि के ख‍िलाफ है।  जेएनयू के छात्र राष्‍ट्रपत‍ि से मुलाकात कर अपनी बात रखना चाहते हैं।

02:25 PM

महिला सुरक्षा को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा न‍िशाना

झारखंड के हजारीबाग में रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर न‍िशाना साधा है। उन्‍होंने कहा क‍ि आज देश की महिलाओं में डर का माहौल है।इसके बाद उन्‍होंने तंज कसते  हुए कहा - क‍िसकी रक्षा कर रहे हैं आप प्रधानमंत्री जी।

02:06 PM

कर्नाटक उपचुनाव पर चुनाव आयोग के नतीजे

भारतीय चुनाव आयोग: भारतीय जनता पार्टी ने 3 सीटों पर जीत हासिल कर ली है, 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है; 2 सीटों पर कांग्रेस आगे और 1 सीट पर निर्दलीय आगे।

02:03 PM

5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास के बाद हत्या के आरोपी को भेजा गया पुलिस हिरासत में

नागपुर: 5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास फिर हत्या के आरोपी 32 वर्षीय व्यक्ति को एक स्थानीय अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

01:42 PM

नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में 293 वोट, विरोध में 82

लोकसभा में हुई नागरिकता संशोधन विधेयक के पास किए जाने की वोटिंग के पक्ष में 293 वोट पड़े तो विरोध में 82 वोट पड़े। 

01:23 PM

कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों से खुश येदियुरप्पा बोले- लोगों को देंगे स्थिर सरकार

कर्नाटक उपचुनाव पर कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने मुझे खुशी है कि लोगों ने बहुत अच्छा फैसला दिया। अब, बिना किसी समस्या के हम एक स्थिर सरकार लोगों को दे सकते हैं।

01:17 PM

ओवैसी बोले- इस तरह के कानून से देश को बचाओ

लोकसभा में बोले असदुद्दीन ओवैसी- मैं आपसे (स्पीकर) अपील करता हूं, इस तरह के कानून से देश को बचाओ और गृह मंत्री को भी बचाओ, जैसे नूर्नबर्ग रेस कानूनों और इजरायल के नागरिकता अधिनियम में, गृह मंत्री का नाम हिटलर और डेविड बेन-गुरियन के साथ चित्रित किया जाएगा। इसपर फिर ओम बिड़ला ने ओवैसी से कहा कि इस तरह की अप्राकृतिक भाषा का इस्तेमाल यहां में न करें, यह टिप्पणी रिकॉर्ड से बाहर की जाएगी।

         
01:00 PM

जम्मू-कश्मीर में लागू हुए भारतीय संविधान के प्रावधान

झारखंड चुनाव के मद्देनजर सभा करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में भारतीय संविधान के प्रावधान पूरी तरह से लागू हो गए हैं। 

12:46 PM

नागरिकता संशोधन विधेयक 0.001 फीसद भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं

लोकसभा में अमित शाह के नागरिकता संशोधन विधेयक को पेश करने के साथ ही विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे। इस पर गृह मंत्री ने खड़े होकर साफ कहा कि वह अभी बिल पेश कर रहे हैं और विपक्षी सांसदों के एक-एक सवालों का जवाब देंगे, तब आप वॉकआउट मत करिएगा। शाह ने यह भी कहा कि यह बिल 0.001 फीसद भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है।

 
12:34 PM

अरुण गवली को उम्रकैद की सजा

 

 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक हत्या के मामले में गैंगस्टर अरुण गवली को उम्रकैद की सजा पर मौहर लगाई। एक विशेष अदालत ने उन्हें 2012 में हत्या के लिए दोषी ठहराया था। वह 2008 में गिरफ्तारी के बाद से जेल में है।

 
12:34 PM

अरुण गवली को उम्रकैद की सजा

 

 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक हत्या के मामले में गैंगस्टर अरुण गवली को उम्रकैद की सजा पर मौहर लगाई। एक विशेष अदालत ने उन्हें 2012 में हत्या के लिए दोषी ठहराया था। वह 2008 में गिरफ्तारी के बाद से जेल में है।

 
12:26 PM

लोकसभा में पेश हुआ नागरिकता संशोधन विधेयक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक। कहा- नागरिकता संशोधन विधेयक किसी भी तरह से देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है।
12:02 PM

लोकसभा में उठा बेरोजगारी का मुद्दा, मनीष तिवारी ने पूछा सवाल

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, देश में बेरोजगारी दर 45 साल के उच्चतम स्तर पर है। अभी की आर्थिक सुस्ती को देखते हुए क्या सरकार ऐसा डेटाबसे बना सकती है, जिससे पता चले कि जिसने एजुकेशन लोन लिया है उसे रोजगार मिला या नहीं।

 
11:34 AM

बीएस येदियुरप्पा के जीत का जश्न

 बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के साथ जश्न मनाया। चुनाव आयोग के मुताबिक, वे कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों में से 12 सीटों पर आगे हैं। वहीं, कांग्रेस 2 पर और एक सीट पर निर्दलीय।

 
11:32 AM

विजय गोयल ने उठाया दिल्ली में लगी आग का मुद्दा

भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने दिल्ली में आग लगने की घटना का मुद्दा उठाया, जिसमें 43 लोगों की जान चली गई थी।

11:30 AM

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को नहीं होने देंगे पारित

 धुबरी(असम) से लोकसभा सांसद, बदरुद्दीन अजमल ने कहा, नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 संविधान के खिलाफ और हिंदू-मुस्लिम एकता के खिलाफ है। हम इस विधेयक को खारिज कर देंगे और विपक्ष इस पर हमारे साथ है। हम इस विधेयक को पारित नहीं होने देंगे।

 
11:00 AM

नागरिकता संशोधन बिल का विरोध

भारतीय संघ मुस्लिम लीग पार्टी के सांसदों ने नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने धरना दिया।

10:59 AM

अमित शाह पहुंचे संसद

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद पहुंचे। नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) आज के लिए लोकसभा की मुख्य सूची में है, जिसे मंत्री द्वारा पेश किया जाना है।

 
10:57 AM

11 दिसंबर को हैदराबद एनकाउंटर पर सुनवाई करेगा SC

 उच्चतम न्यायालय 11 दिसंबर को तेलंगाना में महिला पशुचिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के चार आरोपियों के मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी, जांच और कार्रवाई की मांग वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगा।

 
10:49 AM

कर्नाटक उपचुनाव पर ताजा रुझान

चुनाव आयोग द्वारा जारी ताजा रुझानों के मुताबिक, कर्नाटक उपचुनाव में भाजपा 12 सीटों पर आगे, 2 सीटों पर कांग्रेस आगे, 1 सीट पर निर्दलीय ने बनाई बढ़त।

10:47 AM

कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों बोले- डीके शिवकुमार

कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों पर कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने कहा, हमें इन 15 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश से सहमत होना होगा। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होना चाहिए।

 
10:36 AM

प्रश्नकाल के बाद लोकसभा में पेश किया जाएगा नागरिकता संशोधन विधेयक

नागरिकता संशोधन विधेयक, 2019 प्रश्नकाल के बाद लोकसभा में पेश किया जाएगा। सरकार और विपक्ष के बीच नागरिकता विधेयक पर आर-पार की इस जंग को देखते हुए लोकसभा में सोमवार को सियासी संग्राम लगभग तय माना जा रहा है।

10:31 AM

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को दोनों सदनों में मिलेगी मंजूरी

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, यह विधेयक पूर्वोत्तर राज्यों और देश के हित में है। विधेयक को संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिल जाएगी।

 
10:27 AM

शिया समुदाय को नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 में किया जाए शामिल

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है, उन्होंने मंत्री से नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 में शिया समुदाय को शामिल करने का अनुरोध किया है।

 
10:20 AM

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ अगरतला में प्रदर्शन

त्रिपुरा: नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ अगरतला में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) आज के लिए लोकसभा में मुख्य सूची में है, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा पेश किया जाना है।

 
10:18 AM

भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट स्थापित करने की मांग

भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट स्थापित करने की मांग को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

10:11 AM

EC ने जारी किए कर्नाटक उपचुनाव नतीजों के रुझान

चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा 10 सीटों पर आगे, कांग्रेस और जेडीएस 2-2 सीटों पर आगे, निर्दलीय एक सीट पर आगे। बता दें कि 15 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है।

10:06 AM

नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर शिवसेना ने साधा केंद्र पर हमला

नागरिकता (संशोधन) विधेयक: शिवसेना ने केंद्र पर इस बिल के जरिए हिंदू और मुस्लिम में अदृश्य विभाजन करने का आरोप लगाया। पहले बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत इस बिल के पक्ष में नजर आए थे। 

10:05 AM

झारखंड में चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कंपनी कमांडर को एक सिपाही ने मारी गोली

झारखंड: छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक सिपाही ने अपनी कंपनी के कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी और बाद में खुद को भी मार ली। यह घटना रांची के खेलगांव की घटना है। कमांडर को चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था। कंपनी कमांडर की पहचान इंस्पेक्टर मेला राम खुरे और कांस्टेबल विक्रम राजवारे के रूप में की गई थी।

09:56 AM

कपिल सिब्बल का Citizenship (Amendment) Bill पर निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्हें इसे कहा, एक विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी

09:52 AM

सिक्किम पुलिस का अच्छा कदम

सिक्किम पुलिस ने एक योजना शुरू की है, जिसके तहत रात में अकेली महिलाएं अगर उन्हें कोई वाहन नहीं मिल पा रहा है तो उन्हें फ्री में उनके घर तक पहुंचाया जाएगा।

09:42 AM

पीतमपुरा और रिठाला में बीच मेट्रो प्रभावित

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन: रोहिणी वेस्ट में ट्रैक पर एक यात्री के कारण पीतमपुरा और रिठाला (रेड लाइन) के बीच सेवाओं में देरी हो रही है। बताया गया कि इसके अलावा अन्य सभी लाइनों पर सब सामान्य है।

09:39 AM

चुनाव आयोग के मुताबिक शुरुआती रुझान

चुनाव आयोग के मुताबिक, 15 विधानसभा सीटों पर जारी मतगणना जारी में भाजपा 9 सीटों पर आगे, कांग्रेस और जेडीएस को 2 सीटों पर बढ़त और निर्दलीय 1 सीट पर आगे है।

 
09:33 AM

प्याज के बढ़ते दामों के विरोध में पूर्व आंध्र सीएम सड़क पर

अमरावती: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू और पार्टी नेताओं ने प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

09:30 AM

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष की लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

09:27 AM

दोबारा से लगी आग पर पाया गया काबू

दिल्लीः अनाज मंडी की जिस बिल्डिंग में रविवार को आग लगी थी, उसमें सोमवार को फिर से लग गई थी, जिसपर अब काबू पा लिया गया है। यह जानकारी  दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने दी।

09:20 AM

नागरिकता संशोधन विधेयक पर नोटिस

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के सांसद पीके कुन्हालीकुट्टी ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB), 2019 का विरोध करते हुए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

09:14 AM

चुनाव आयोग के मुताबिक शुरुआती रुझान

 

    येलापुर, चिक्काबल्लापुर, विजयनगर और महालक्ष्मी लेआउट निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा, शिवाजीनगर और हुनासुरु निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस, केडी पेट में जेडीएस और होसकोटे में निर्दलीय उम्मीदवार एसके बछेगौड़ा आगे हैं।  
09:10 AM

चुनाव आयोग के मुताबिक शुरुआती रुझान

Karnataka bypolls results trends: येलापुर, चिक्काबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा, शिवाजीनगर और Hunasuru constitiencies में कांग्रेस। वहीं  केआर पेट में जेडीएस आगे।

 
08:58 AM

एक मतगणना केंद्र का दृश्य

बेंगलुरु: कर्नाटक उपचुनाव के लिए मतगणना जारी, माउंट कार्मेल कॉलेज के एक मतगणना केंद्र से दृश्य।

 
08:56 AM

कर्नाटक उपचुनाव में रुझान आना शुरू

Karnataka bypolls results trends: शिवाजीनगर निर्वाचन क्षेत्र में, कांग्रेस से रिजवान अरशद आगे चल रहे हैं। 

08:53 AM

कर्नाटक उपचुनाव नतीजों के रुझान

15 विधानसभा सीटों पर जारी मतगणना में चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस और भाजपा एक-एक सीट पर आगे हैं। 

 
08:51 AM

नवीन पुनिया ने जीता रजत पदक

भारतीय सेना के हवलदार नवीन पुनिया, (मैकेनाइज्ड इन्फेंट्री रेजिमेंट) ने कल शाम 13 वें दक्षिण एशियाई खेलों में हैंडबॉल में रजत पदक जीता।

08:40 AM

5 साल की बच्ची से की दुष्कर्म की कोशिश, फिर हत्या कर दी

महाराष्ट्र: नागपुर के कलमेश्वर इलाके में एक 32 वर्षीय व्यक्ति द्वारा 5 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के प्रयास के बाद लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 
08:38 AM

अनाज मंडी में फिर से धुआं

दिल्लीः अनाज मंडी की जिस बिल्डिंग में रविवार को आग लगी थी, उससे अभी भी धुआं निकल रहा है। बताया जा रहा है कि वहां फिर से आग लग गई है। पुलिस ने जांच के लिए फैक्ट्री को सील किया हुआ था। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां आग बुझाने पहुंचीं।

08:34 AM

कर्नाटक उपचुनाव की वोटिंग शुरू

कर्नाटक के उपचुनाव के लिए मतगणना 15 काउंटिंग स्टेशन पर शुरू हो गई है।

 
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.