येद्दियुरप्पा और उनके बेटे समेत कई लोगों को हाई कोर्ट का नोटिस, हाउसिंग प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का मामले

कर्नाटक हाईकोर्ट ने एक हाउसिंग प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा उनके बेटे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बीवाई विजेंद्र उनके परिवार पूर्व मंत्री एसटी सोमशेखर और एक आइएएस अफसर को नोटिस जारी किया है। विशेष अदालत के के फैसले को चुनौती दी गई है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:41 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:41 PM (IST)
येद्दियुरप्पा और उनके बेटे समेत कई लोगों को हाई कोर्ट का नोटिस, हाउसिंग प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का मामले
येद्दियुरप्पा और उनके बेटे समेत कई लोगों को हाई कोर्ट का नोटिस। फाइल फोटो।

बेंगलुरु, एजेंसी। कर्नाटक हाई कोर्ट ने एक हाउसिंग प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा, उनके बेटे, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बीवाई विजेंद्र, उनके परिवार, पूर्व मंत्री एसटी सोमशेखर और एक आइएएस अफसर को नोटिस जारी किया है। एकल पीठ के जज जस्टिस एस. सुनील दत्त यादव ने एक कार्यकर्ता टीजे अब्राहम की शिकायत पर नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है।

हाउसिंग प्रोजेक्ट में रिश्वत लिए जाने के आरोप

अब्राहम ने विशेष अदालत के इस साल के आठ जुलाई के फैसले को चुनौती दी है। विशेष अदालत ने तत्कालीन मुख्यमंत्री येद्दियुरप्पा और तत्कालीन मंत्री सोमशेखर के मुकदमा चलाने पर रोक लगाने की मंशा को खारिज कर दिया था। बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के मामले में ठेकेदार से रिश्वत लिए जाने के आरोप लगाए गए हैं। इस मामले पर कर्नाटक विधानसभा में भी चर्चा हो चुकी है। येद्दियुरप्पा और उनके बेटे ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इस मामले में कोई सच्चाई नहीं है।

chat bot
आपका साथी