असामान्य बीमारियों के इलाज के लिए क्राउड फंडिंग में मदद करें : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

देश को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने में मदद करने के लिए कारपोरेट क्षेत्र और विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा के लिए निजी क्षेत्र की भागीदारी की आवश्यकता को रेखांकित किया।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:55 AM (IST)
असामान्य बीमारियों के इलाज के लिए क्राउड फंडिंग में मदद करें : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन
कारपोरेट संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले संघों और चुनिंदा सार्वजनिक उपक्रमों के साथ केंद्रीय मंत्री की बैठक

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को कारपोरेट संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले संघों और चुनिंदा सार्वजनिक उपक्रमों के साथ एक उच्च स्तरीय आनलाइन बैठक की अध्यक्षता की। इसमें दुर्लभ बीमारियों से पीड़ित रोगियों के इलाज और देखभाल के लिए स्वैच्छिक फंडिंग पर चर्चा की गई। इसके अलावा टीबी मुक्त कारपोरेट संस्थानों पर भी विचार-विमर्श किया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि मंत्री ने कहा कि बैठक का उद्देश्य कारपोरेट क्षेत्र के साथ व्यापक साझेदारी के लिए आगे की राह पर चर्चा करना था।

देश को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने में मदद करने के लिए कारपोरेट क्षेत्र और विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा के लिए निजी क्षेत्र की भागीदारी की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने दुर्लभ बीमारियों के इलाज के लिए निजी क्षेत्रों से उदारतापूर्वक दान की अपील की।

chat bot
आपका साथी