मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते कई गांव बाढ़ की चपेट में, गांव में फंसे 76 लोगों को होमगार्ड ने सुरक्षित निकाला

मध्यप्रदेश में विदिशा जिले की नटेरन और शमशाबाद तहसील में रविवार को भारी बारिश के बाद कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। नटेरन में संजय सागर परियोजना की नहर चार जगह से टूटने से करीब एक दर्जन गांवों में पानी भर गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:03 PM (IST)
मध्यप्रदेश में भारी बारिश के चलते कई गांव बाढ़ की चपेट में, गांव में फंसे 76 लोगों को होमगार्ड ने सुरक्षित निकाला
विदिशा में भारी बारिश के बाद टूटी नहर

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्यप्रदेश में विदिशा जिले की नटेरन और शमशाबाद तहसील में रविवार को भारी बारिश के बाद कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। नटेरन में संजय सागर परियोजना की नहर चार जगह से टूटने से करीब एक दर्जन गांवों में पानी भर गया।

गांव में फंसे 76 लोगों को होमगार्ड ने सुरक्षित निकाला

ग्राम पमारिया में फंसे 76 लोगों को होमगार्ड की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला। सभी को पंचायत भवन में ठहराया गया है। राजगढ़ में थाने में नदी का पानी घुसा दूसरी ओर राराजगढ़ जिले के बोड़ा थाने में उतावली नदी का पानी घुस गया। पुलिसकर्मी एक निजी स्कूल में जरूरी दस्तावेज ले जाकर कामकाज कर रहे हैं। मोहनपुरा बांध के 17 में से आठ गेट खोले दिए गए हैं।

इटारसी में नाले में बहा बच्चा, लोगों ने बचाया

इटासी के धांसई गांव में रविवार की सुबह नौ साल का बालक नाले के तेज बहाव में बह गया था, जिसे ग्रामीणों ने बचा लिया है। फेफड़ों में पानी भरने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तवा बांध का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा

दूसरी ओर तवा बांध में तेजी से जलस्तर बढ़ता जा रहा है। शनिवार को बांध का जलस्तर 1136 फीट था जो रविवार सुबह 1140 फीट पर पहुंच गया।

सतपुड़ा बांध के सात गेट खोले गए

बैतूल जिले में रविवार को तीसरी बार सारणी के सतपुड़ा बांध के सात गेट दो-दो फीट खोलकर 13 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी