स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अदार पूनावाला से की मुलाकात, देश में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर हुई चर्चा

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक देश भर में कुल 495327595 कोरोना वैक्‍सीन की खुराक की खपत की जा चुकी है। इसमें वो डोज भी शामिल हैं जो बर्बाद हुई हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 03:54 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अदार पूनावाला से की मुलाकात, देश में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर हुई चर्चा
देश में अब तक 49 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज दी गई (फोटो : एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ से मुलाकात की। इस दौरान कोविशील्ड वैक्सीन की सप्लाई को लेकर बातचीत हुई। देश में कोरोना वैक्सीनेशन तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

Union Health Minister Mansukh Mandaviya today met Serum Institute of India (SII) CEO Adar Poonawalla and held a discussion over the supply of Covishield vaccine. pic.twitter.com/Qib8eWQQd3

— ANI (@ANI) August 6, 2021

पूनावाला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक के बाद समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया, 'हमारी कई अच्छी बैठकें हुई हैं। हमने वैक्सीन उत्पादन में तेजी लाने पर चर्चा की। यूरोप में 17 से अधिक देशों ने पहले ही कोविशील्ड को मंजूरी दे दी है और कई अप्रूवल देने के लिए कतार में हैं। हमने इस पर भी चर्चा की। यह सभी यात्रियों के लिए भी अच्छी खबर होगी। हम अपने छात्रों के लिए जो कर सकते हैं वो हम कर रहे हैं।'

बता दें कि अभी तक देशभर में 49.53 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देशभर में कुल 49,53,27595 कोरोना वैक्‍सीन की खुराक की खपत हो चुकी है। इसमें वो डोज भी शामिल हैं जो बर्बाद हुई हैं। इसके अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अब भी करीब दो करोड़ से ज्यादा डोज बची हुई हैं। इसमें से 38,56,31,050 फर्स्ट और 10,96,96,545 सेकंड डोज दी जा चुकी हैं। बता दें कि ये आंकड़े 6 अगस्‍त 2021 की सुबह 7 बजे तक के हैं।

यह भी पढ़ें : ईरानी राष्ट्रपति रईसी से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, अफगानिस्तान में भारत की भूमिका का किया स्वागत

यह भी पढ़ें : असम और मेघालय अपने सीमा विवाद हल करने को आए आगे, छह विवादित स्थानों को लेकर होगी वार्ता

chat bot
आपका साथी