सिंगापुर में नया कोविड स्ट्रेन मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने कहा, सरकार बरत रही है सतर्कता

केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील के जवाब में यह कहा। केजरीवाल ने सिंगापुर से सभी विमानों की आवाजाही पर रोक लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वहां अत्यंत खतरनाक कोरोना वायरस स्ट्रेन पाया गया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:50 PM (IST)
सिंगापुर में नया कोविड स्ट्रेन मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने कहा, सरकार बरत रही है सतर्कता
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की फाइल फोटो

नई दिल्ली, प्रेट्र। सिंगापुर में नया कोविड स्ट्रेन मिलने पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि केंद्र सरकार सिंगापुर में स्थिति पर नजर रख रही है और सभी सतर्कता बरत रही है। केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील के जवाब में यह कहा। केजरीवाल ने सिंगापुर से सभी विमानों की आवाजाही पर रोक लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि वहां अत्यंत खतरनाक कोरोना वायरस स्ट्रेन पाया गया है।

पुरी ने ट्विटर पर कहा, 'केजरीवाल जी मार्च 2020 से सभी अंतरराष्ट्रीय विमान रोक दिए गए हैं। सिंगापुर के साथ हमारा कोई एयर बब्बल नहीं है।' फंसे हुए भारतीयों को लाने के लिए दोनों देशों के बीच वंदे भारत मिशन के तहत कुछ विमान संचालित हो रहे हैं। स्थिति पर नजर रख रहे हैं और सभी सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत ने 23 मार्च, 20 से सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमानों को निलंबित कर रखा है।

सिंगापुर में पाए गए कोरोना वायरस से ज्यादातर बच्चे हो रहे बीमार

बता दें कि भारत जैसा नए कोरोना वायरस मिलने से सिंगापुर में दहशत का माहौल है। खास बातय यह है कि यह वायरस बच्चों को ज्यादा अपनी चपेट में ले रहा है। वायरस के खतरे को देखते हुए अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है। वायरस के खतरे को देखते हुए सिंगापुर में बुधवार से स्कूल बंद रहेंगे। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल आने के बाद सरकार प्रतिबंधों को और कड़ा कर रही है। देश में कई महीनों तक संक्रमण के केस मामूली रह गए थे जिसके बाद स्थानीय संक्रमण में तेजी देखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी