छत्तीसगढ़ में 13 जवानों की शहादत और 17 बड़ी वारदातों में शामिल हार्डकोर नक्सली टाइगर हुंगा गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के किस्टाराम थाने की संयुक्त फोर्स ने 17 वारदातों और 13 जवानों की हत्या में शामिल रहे हार्डकोर नक्सली टाइगर हुंगा उर्फ किशोर को गिरफ्तार किया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:19 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में 13 जवानों की शहादत और 17 बड़ी वारदातों में शामिल हार्डकोर नक्सली टाइगर हुंगा गिरफ्तार
सुकमा जिले के पालोड़ी के जंगल में संयुक्त फोर्स ने एक लाख रुपये का इनामी घोषित नक्सली हुंगा को दबोचा

सुकमा, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के किस्टाराम थाने की संयुक्त फोर्स ने 17 वारदातों और 13 जवानों की हत्या में शामिल रहे हार्डकोर नक्सली टाइगर हुंगा उर्फ किशोर को गिरफ्तार किया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। उसके पास से भरमार बंदूक और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। हुंगा को सोमवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

एसपी ने कहा- पालोड़ी के जंगल में संयुक्त फोर्स ने 21 सालों से आतंक मचाने वाले नक्सली को दबोचा

सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि पालोड़ी के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर रविवार को किस्टाराम थाने से जिला बल, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम गश्त पर रवाना हुई थी। इस दौरान पालोड़ी के जंगल में टाइगर हुंगा को घेराबंदी कर दबोच लिया गया। यह किस्टाराम इलाके में 21 सालों से सक्रिय था।

छत्तीसगढ़ के साथ ही तेलंगाना में था नक्सली टाइगर हुंगा का आतंक

छत्तीसगढ़ के साथ ही तेलंगाना में भी इसका आतंक था। यह आठ मई 2013 में गुलाब नाला के पास आइईडी विस्फोट में शामिल था, जिसमें दो जवान शहीद व दो जवान घायल हुए थे। वहीं 2018 में किस्टाराम इलाके में आइईडी विस्फोट की घटना में नौ जवान शहीद हुए थे। एसपी ने बताया कि और भी कई बड़ी वारदातों में टाइगर शामिल था।

chat bot
आपका साथी