केरल में नहीं थम रही सोने की तस्करी, कालीकट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 95.35 लाख रुपये का सोना जब्त

कोरोना काल में केरल से लगातार सोना तस्करी की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला कालीकट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का है। फिलहाल यात्री से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले भी इस राज्य से सोना तस्करी के कई मामले दर्ज हुए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 02:12 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 02:48 PM (IST)
केरल में नहीं थम रही सोने की तस्करी, कालीकट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 95.35 लाख रुपये का सोना जब्त
केरल के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना तस्करी का मामला।

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। कोरोना काल में केरल से लगातार सोना तस्करी की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला कालीकट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का है। इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक यात्री से 95.35 लाख रुपये का सोना जब्त किया। फिलहाल यात्री से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले भी इस राज्य से सोना तस्करी के कई मामले सामने आए हैं। बीते दिनों से लगातार राज्य में सोना तस्करी के मामल दर्ज किए गए हैं।

सोना तस्करी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी केरल से ऐसे मामले सामने आए चुके हैं। पिछले दिनों से लगातार राज्य में अलग-अलग तरीकों से सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों कोझिकोड की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने दो यात्रियों के पास से सोना जब्त किया है। दुबई के शारजाह (UAI)से आए 2 यात्रियों के पास से 334 ग्राम सोना और 230 ग्राम कच्चे आभूषण जब्त किए गए थे। 

इससे पहले भी सामने आ चुके हैं मामले

इससे पहले  सोने को एक इलेक्ट्रिक जूसर के अंदर छुपा कर केरल एयरपोर्ट लाया गया था। अधिकारी ने यात्री के पास से 524.58 ग्राम सोना जब्त किया था, जिसकी कीमत 25.97 लाख रुपये थी। आरोपित को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था।

चेन्नई एयरपोर्ट पर भी जब्त किया जा चुका सोना

इससे पहले तमिलनाडु में सोने की तस्करी का मामला सामने आया था। कस्टम (सीमा शुल्क) अधिकारियों ने 4 अगस्त को चेन्नई एयरपोर्ट से सोना जब्त किया है। अधिकारियों ने पेस्ट फॉर्म में 1.48 किलो सोना बरामद किया था। जिसकी कीमंत 82.3 लाख रुपए है। चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर ने यह जानकारी दी थी।

जानकारी के लिए बता दें कि सोना तस्करी का ही एक मामला इससे पहले केरल में भी सामने आया था। यहां 5 जुलाई को सीमशुल्क विभाग ने एक राजनयिक बैग से 15 करोड़ रुपए मूल्य का करीब 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था। यह बैग संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के नाम से था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी और सीमाशुल्क विभाग इस मामले की जांच कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी