स्‍कूल टीचर ने किया कुछ ऐसा शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंची छात्राएं

छात्राओं पर शोषण के आरोप में गोवा स्‍कूल के एक टीचर गिरफ्तार किए गए।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 01:16 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 01:41 PM (IST)
स्‍कूल टीचर ने किया कुछ ऐसा शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंची छात्राएं
स्‍कूल टीचर ने किया कुछ ऐसा शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंची छात्राएं

पणजी, प्रेट्र। गोवा के सरकारी स्‍कूल में छात्राओं के शोषण का मामला सामने आया। इस मामले में गुरुवार को स्‍कूल के एक टीचर की गिफ्तारी भी कर ली गई है। स्‍कूल की पांच छात्राओं ने टीचर की शिकायत की जिसके बाद टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया। यह स्‍कूल दक्षिण गोवा के पोंडा टाउन में स्थित है।

आरोपी टीचर मनोज फाडते के खिलाफ शिकायत करने वाली सभी छात्रा कक्षा 5 से कक्षा 7 की हैं।  छात्राओं ने स्‍कूल के आंतरिक शिकायत कमिटी से इस बात की शिकायत की। 

छात्राओं ने आरोप लगाया कि टीचर उन्‍हें  गलत तरीके से छुआ था।  स्‍कूल की आंतरिक कमेटी ने मामले की जांच की और आरोपों को सच पाया। 

Goa: Ponda police has arrested a school teacher for allegedly molesting 5 girl students at a government run school at Kundai in South Goa.

— ANI (@ANI) October 17, 2019

स्‍कूल की ओर से पुलिस के पास  शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी टीचर को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 और बच्‍चों के संरक्षण प्रावधान  (POCSO) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।  

हाल में ही एक शोषण मामले में नाबालिग की पहचान जाहिर करने पर गोवा के कांग्रेस नेता को कोर्ट में पेश होना पड़ा था।  पहचान जाहिर करने पर  कांग्रेस नेता प्रतिमा कॉटिन्‍हो और दो अन्‍य चिल्‍ड्रंस कोर्ट में पेश हुए थे।  पार्टी की प्रदेश महिला विंग की अध्‍यक्ष कॉटिन्‍हो, गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व जिला अध्‍यक्ष सावित्री कावलेकर और नेत्रावलिम पंचायत के डिप्‍टी सरपंच अभिजीत देसाई गोवा के चिल्‍ड्रन कोर्ट में पेश हुए। दक्षिण गोवा स्थित नेत्रावलिम में नाबालिग लड़की ने एक शख्‍स पर शोषण का आरोप लगाया था।   

यह भी पढ़ें:  उन्नाव में छेड़छाड़ का विरोध करने वाली युवती को चलती ट्रेन से फेंका

यह भी पढ़ें: आइआइटी में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ में कमेटी ने प्रोफेसर को दोषी माना, जारी की चार्जशीट 

chat bot
आपका साथी