पर्यटन गतिविधियां पूरी तरह से शुरू होने को लेकर गोवा के मंत्री ने भगवान से कोरोना महामारी का अंत करने की प्रार्थना की

गोवा के मंत्री ने कहा कि कौन नहीं चाहता कि पर्यटन शुरू हो लेकिन वर्तमान स्थिति पर नजर डालिए। कोविड खत्म नहीं हुआ है। हम शुरू करना चाहते हैं लेकिन हम क्या कर सकते हैं। हम अभी तक संख्या गिन रहे हैं। डर का माहौल है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:41 PM (IST)
पर्यटन गतिविधियां पूरी तरह से शुरू होने को लेकर गोवा के मंत्री ने भगवान से कोरोना महामारी का अंत करने की प्रार्थना की
गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर की फाइल फोटो

पणजी, आइएएनएस। गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने भगवान से कोविड महामारी को सर्वदा के लिए खत्म करने की प्रार्थना की ताकि राज्य में पर्यटन गतिविधियां पूरी तरह से शुरू हो सकें। पणजी में अजगांवकर ने यह भी कहा कि राज्य में कैसिनो का संचालन मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर निर्भर करता है।

पर्यटन मंत्री ने कहा, 'हम भगवान से हमेशा के लिए कोरोना खत्म कर देने की प्रार्थना करते हैं ताकि पर्यटन जिसपर गोवा निर्भर है, शुरू हो सके। हमलोग पूरी तरह तैयार हैं।' वर्तमान में कोविड निगेटिव प्रमाणपत्र साथ लेकर चलने वाले और जिन्होंने टीकाकरण का दोनों चरण पूरा कर लिया है, को ही राज्य में आने की अनुमति दी गई है।

उन्होंने कहा, 'कौन नहीं चाहता कि पर्यटन शुरू हो, लेकिन वर्तमान स्थिति पर नजर डालिए। कोविड खत्म नहीं हुआ है। हम शुरू करना चाहते हैं, लेकिन हम क्या कर सकते हैं। हम अभी तक संख्या गिन रहे हैं। डर का माहौल है। हम एसओपी के अनुसार ही चलेंगे।'

गोवा में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

गोवा सरकार ने कोरोना के प्रसार पर रोक लगाने के लिए वर्तमान में जारी राज्यस्तरीय कर्फ्यू को एक बार फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि जब तक सकारात्मकता दर में कमी नहीं आएगी तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके तहत पहले की तरह इस बार भी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक समारोहों, विवाह और अन्य सभाओं को 100 लोगों या कार्यक्रम स्थल की क्षमता के 50 फीसद के साथ अनुमति होगी।

chat bot
आपका साथी