Goa MiG Crash: पक्षी टकराने से हुआ हादसा, पायलटों ने दिखाई समझदारी और बहादुरी

पणजी, एएनआइ। Goa MiG crash, गोवा में शनिवार को ट्रेनिंग मिशन के दौरान क्रैश हुए ट्वीन सीटर मिग फाइटर एयक्राफ्ट के पायलटों ने काफी समझदारी और बहादुरी दिखाई। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पक्षियों का झुंड विमान से टकरा गया, जिससे इसके दाहिने और बाएं इंजन में आग लग गई। साउथ गोवा डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के कलेक्टर अजीत रॉय ने इसकी जानकारी दी। 

रॉय ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा, '16 नवंबर को सुबह 11.45 बजे डैबोलिम गोवा में आईएनएस हंसा एयर बेस से ट्वीन सीटर मिग फाइटर विमान ने रुटीन के तौर पर उड़ान भरा। इसके कुछ ही देर बाद वो पक्षियों के झुंड से टकरा गया। इसके बाद पायलटों को पता चला कि कि बाएं और दाएं दोनों इंजन में आग लग गई।  

कम ऊंचाई के कारण नहीं बचा विमान

उन्होंने कहा, 'क्षति और कम ऊंचाई के कारण विमान को बचाने का प्रयास असफल रहा, लेकिन इस दौरान पायलट ने विमान को आबादी वाले क्षेत्रों से दूर ले गए और दोनों पायलटों को सुरक्षित रूप से इससे इजेक्ट कर गए। 

घटना की जांच शुरू

नोट के अनुसार, दोनों पायलट कैप्टन एम. शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव सुरक्षित हैं और जमीन पर किसी तरह की जान-माल की क्षति नहीं हुई है। नोट में आगे कहा गया है कि नौसेना ने घटना की जांच शुरू कर दी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों पायलटों ने एकांत क्षेत्र की ओर विमान को ले जाने के लिए काफी असाधारण कौशल और सावधानी प्रदर्शित की।

यह भी पढ़ें: जानिए आखिर किन वजहों से आसमान में उड़ रहे लड़ाकू विमान हो रहे क्रैश

यह भी पढ़ें: MiG-29K fighter Plane crashed: गोवा में मिग 29-के लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.