गोवा में गणेश चतुर्थी पर नहीं लगेगा कोरोना टीका, 10 और 11 सितंबर के लिए घोषित हुआ अवकाश

गोवा मे गणेश चुतर्थी को ध्यान में रखते हुए 10 और 11 सितंबर यानी दो दिनों तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। राज्य सरकार ने आज इसकी घोषणा की है। बता दें कि गोवा में गणेश चुतर्थी काफी फेमस है इस पर्व की बड़ी ही धूम होती है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 12:42 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 12:42 PM (IST)
गोवा में गणेश चतुर्थी पर नहीं लगेगा कोरोना टीका, 10 और 11 सितंबर के लिए घोषित हुआ अवकाश
गोवा में गणेश चतुर्थी पर नहीं लगेगा कोरोना टीका, 10 और 11 सितंबर के लिए घोषित हुआ अवकाश

पणजी, आइएएनएस। गोवा मे गणेश चुतर्थी को ध्यान में रखते हुए 10 और 11 सितंबर यानी दो दिनों तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। राज्य सरकार ने आज इसकी घोषणा की है। बता दें कि गोवा में गणेश चुतर्थी काफी फेमस है, इस पर्व को बड़े ही धूम-धाम से यहां पर मनाया जाता है। नोडल अधिकारी अनूप नेत्रवलकर ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि सभी सरकारी केंद्रों पर राज्यव्यापी टीकाकरण के 228 दिनों के निरंतर प्रयासों के बाद दो टीकाकरण अवकाशों की घोषणा की गई है।

दो दिनों तक सरकारी केंद्रों पर नहीं होगा टीकाकरण

उन्होंने कहा,' हम 10 और 11 सितंबर को वैक्सीन अवकाश की घोषणा कर रहे हैं। इन दो दिनों में सरकारी केंद्रों में कोई टीकाकरण नहीं होगा। टीकाकरण 12 सितंबर को फिर से शुरू होगा।' नेत्रावलकर ने कहा,' यह हमारे स्वास्थ्य पेशेवरों आवश्यक अवकाश प्रदान करेगा। वे 228 दिनों से बिना एक ब्रेक के काम कर रहे हैं। ऐसा हम इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि गणेश चतुर्थी के दौरान ज्यादा भीड़ नहीं होगा।' उन्होंने कहा, इन कारकों को ध्यान में रखते हुए गोवा सरकार ने फैसला किया है कि 10 और 11 सितंबर को वैक्सीन अवकाश होगा।' गणेश चतुर्थी का उत्सव इस साल 10 सितंबर से शुरू होने वाला है।

इसके साथ ही नेत्रावलकर ने यह भी कहा कि गोवा में स्कूलों और कालेजों द्वारा नियोजित शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के टीकाकरण की गति को तेज करने के लिए राज्य सरकार ने दो समूहों के लिए टीकाकरण के अंतर को कम करके छह महीने करने का भी संकल्प लिया है। नेत्रावलकर ने यह भी कहा, "हमारा लक्ष्य शिक्षक दिवस से पहले शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण करना है।

बता दें कि इस देश इस वक्त पहले ही कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। तीसरी लहर को लेकर भी अलर्ट जारी किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी