सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने विकास दुबे मामले में पुलिस का समर्थन किया

दिल्ली हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस आरएस सोढ़ी ने कहा कि कानून का शासन बिल्कुल ध्वस्त हो गया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 09:59 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:01 AM (IST)
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने विकास दुबे मामले में पुलिस का समर्थन किया
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने विकास दुबे मामले में पुलिस का समर्थन किया

नई दिल्ली, आइएएनएस। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस एके पटनायक ने कहा है कि गैंगस्टर विकास दुबे कानून के शासन के लिए खतरा था। पुलिस की कार्रवाई न्यायसंगत है। शुक्रवार को एसटीएफ ने विकास दुबे को मार गिराया।

पटनायक ने कहा कि वह नहीं मानते कि पुलिस कार्रवाई गलत है। दुबे को उस समय गोली मारी गई जब वह सड़क दुर्घटना के बाद भागने का प्रयास कर रहा था। यह पूछे जाने पर कि पुलिस ने कानून का पालन नहीं किया और उसकी जगह कथित मुठभेड़ की, पूर्व न्यायाधीश ने उस घटना का उल्लेख किया जिसमें गैंगस्टर ने पुलिसकर्मियों की जान ली।

दिल्ली हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस आरएस सोढ़ी ने कहा कि कानून का शासन बिल्कुल ध्वस्त हो गया है। इसका कारण यह है कि एक महत्वपूर्ण स्तंभ न्यायपालिका काम नहीं कर रही है। सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट के कई पूर्व न्यायाधीशों ने मामले पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।

कानपुर के चौबेपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत बिकरू गांव में 2-3 जुलाई की रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गैंग की यूपी पुलिस से जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक डीएसपी, एक थाना प्रभारी, एक चौकी प्रभारी व एक सब इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिस जवान शहीद हुए थे। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में विकास दुबे के गैंग के 21 बदमाश शामिल थे, जिन्होंने अत्याधुनिक हथियारों से फायरिंग कर पुलिसकर्मियों को छलनी कर दिया था। इस मुठभेड़ के बाद सामने आए विकास दुबे के पुलिस और पॉलिटिकल कनेक्शन ने लोगों को हैरान कर दिया।

हालांकि, किसी का नाम सामने आता इससे पहले ही दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार डाला। उज्जैन से गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे लेकर यूपी आ रही थी कि बीच रास्ते में जिस गाड़ी से उसे लाया जा रहा था, वो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। विकास दुबे घायल पुलिसकर्मियों का हथियार छीनकर भाग रहा था और एनकाउंटर में मारा गया।

chat bot
आपका साथी