मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह 25 जनवरी तक ईडी के रिमांड पर

मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह का तीन दिन का रिमांड खत्म होने के बाद शनिवार को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया गया। ईडी ने सिंह को फिर से रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दायर कर रखी थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:37 PM (IST)
मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह 25 जनवरी तक ईडी के रिमांड पर
ईडी ने मनी लांड्रिंग के मामले में 12 जनवरी को केडी सिंह को गिरफ्तार किया था।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह का तीन दिन का रिमांड खत्म होने के बाद शनिवार को राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया गया। ईडी ने सिंह को फिर से रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दायर कर रखी थी। ईडी ने कहा कि पूछताछ पूरी करने के लिए 11 दिन का रिमांड दिया जाए। हालांकि, विशेष अदालत ने सिंह को 25 जनवरी तक ईडी के रिमांड पर भेजा है।

ईडी ने मनी लांड्रिंग के मामले में 12 जनवरी को केडी सिंह को गिरफ्तार किया था

ईडी ने मनी लांड्रिंग के एक मामले में लंबी जांच के बाद 12 जनवरी की रात को केडी सिंह को गिरफ्तार किया था। ईडी की तरफ से अदालत को बताया गया था कि पूछताछ के दौरान ¨सह ने सहयोग नहीं किया और पूर्व में दिए बयान भी संदेहास्पद हैं।

केडी सिंह के खिलाफ मनी लांड्रिंग के दो केस दर्ज

सिंह के खिलाफ मनी लांड्रिंग के दो केस दर्ज हैं और सितंबर 2019 में उनके बैंक खातों की जांच में इसके साक्ष्य भी मिले हैं। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि उनकी करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। रिमांड बढ़ाने पर ईडी ने कहा कि बड़ी संख्या में दस्तावेज बरामद किए गए हैं, जिनके बारे में पूछताछ में काफी समय लगेगा। ईडी की दलील पर अदालत ने रिमांड मंजूर कर दिया। 

chat bot
आपका साथी