कर्नाटक: कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा मदन गोपाल नायक की कोरोना से मौत

कर्नाटक के पूर्व कांग्रेस मंत्री राजा मदन गोपाल नायक की कोरोना से मौत हो गई है। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 02:09 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 02:09 PM (IST)
कर्नाटक: कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा मदन गोपाल नायक की कोरोना से मौत
कर्नाटक: कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा मदन गोपाल नायक की कोरोना से मौत

बेंगलुरु, आइएएनएस। कर्नाटक के पूर्व कांग्रेस मंत्री राजा मदन गोपाल नायक की कोरोना से मौत हो गई है।मदनगोपाल नायक ने उत्तरी क्षेत्र के कलाबुरागी के ईएसआई अस्पताल में सोमवार को अंतिम सांस ली। कलाबागी जिला स्वास्थ्य अधिकारी के.एस. मल्लिकार्जुन ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया कि मंत्री को 23 जुलाई उनके यादगीर जिले से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती करने पर सबसे पहले नायक के स्वाब का नमूना परीक्षण के लिए लिया गया था, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था जहां पर उनका इलाज चल रहा था। 

निमोनिया और हृदय रोग से थे पीड़ित

उन्होंने बताया कि कालाबुरागी दक्षिणी राज्य में बेंगलुरु से लगभग 630 किलोमीटर उत्तर में है। नायक वर्ष 1992-94 में वीरप्पा मोइली के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। वह निमोनिया और हृदय रोग से पीड़ित थे। राज्य में कोविड -19 महामारी का शिकार बनने वाले पहले राजनेता भी हैं।

कांग्रेस का दामन छोड़ने पर जेडीएस से लेकर भाजपा तक का सफर

कांग्रेस ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया तो वह क्षेत्रीय संगठन जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने 1994 और 1999 के विधानसभा चुनावों में सुरपुर से जीत हासिल की थी। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे। अप्रैल 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के राजा वेंकटप्पा से हार गए थे।

कई मंत्री और अधिकारी हो चुके हैं संक्रमित

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इससे पहले भी देश के कई मंत्री और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। बता दें कि इस इस वक्त देश में कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। इससे बाद तमिलनाडु और देश की राजधानी दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य हैं। 

chat bot
आपका साथी