देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर, महाराष्ट्र में 13 लोगों की गई जान; जानें अन्य राज्यों का हाल

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश बाढ़ और बिजली गिरने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं एनडीआरएफ की मदद से 560 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:48 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:48 AM (IST)
देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर, महाराष्ट्र में 13 लोगों की गई जान; जानें अन्य राज्यों का हाल
महाराष्ट्र में 560 लोगों को किया गया रेस्क्यू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र के कई इलाकों में इस भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। यहां बाढ़, बिजली और भारी बारिश की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई है और 560 से ज्यादा को रेस्क्यू किया गया है। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में आने वाले दिनों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

महाराष्ट्र में 13 लोगों की मौत

अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, बाढ़ और बिजली गिरने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एनडीआरएफ की मदद से 560 से अधिक लोगों को बचाया गया है।इसके अलावा, 200 से ज्यादा मवेशी मर गए या बह गए हैं। रविवार और सोमवार को मराठवाड़ा में हुई मूसलाधार बारिश में कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। मुंबई में आज सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मुंबई में आज भारी बारिश होगी और दिनभर बादल छाए रहेंगे।

बाढ़ से प्रभावित किसानों को मुआवजा देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बाढ़ से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि राज्य में भारी बारिश के कारण कई किसानों के घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। राज्य सरकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से बाढ़ के कारण फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने और अपने घर खोने वाले किसानों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के कारण सड़कों पर भरा पानी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण वाटरलागिंग हो गई है। इस वजह से लोगों को रोजमर्रा के कामों में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां इकबालपुर और लेक गार्डन में सड़कों पर पानी भर गया है।

#WATCH | West Bengal: Waterlogging in several parts of Kolkata, following heavy rainfall. Visuals from near Ekbalpur and Lake Gardens.

IMD Kolkata had predicted intense spell of rains accompanied by gusty winds in the city, this morning pic.twitter.com/y7Dr2sw9cF— ANI (@ANI) September 29, 2021

कोलकाता के मौसम विभाग ने आज सुबह शहर में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी।

chat bot
आपका साथी