केरल के पलक्कड़ में जहरीली शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत, 9 अस्पताल में भर्ती

केरल के पलक्कड़ में नकली शराब पीने से पांच लोगों की मौत।
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 12:01 PM (IST) Author: Shashank Pandey

पलक्कड़, एएनआइ। केरल के पलक्कड़ में नकली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, कथित रूप से शराब का सेवन करने के बाद यहां चेल्लानम आदिवासी कॉलोनी में पांच लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, बेचैनी बढ़ने के बाद तीन महिलाओं सहित नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वालयार पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान रमन (52), अय्यप्पन (55), उनके बेटे अरुण (22), सिवन (45) और उनके भाई मूर्ति (33) के रूप में हुई।

वालयार पुलिस ने बताया कि रमन का रविवार सुबह निधन हो गया और अंतिम आदिवासी परंपरा के अनुसार किया गया। पुलिस ने कहा कि अन्य लोगों ने भी शराब का सेवन किया। उन्होंने कहा कि हमारी प्रारंभिक जांच के अनुसार, सभी मौतें नकली शराब के संदिग्ध सेवन के कारण हुईं। हम मौतों के कारण का सटीक पता लगाने के लिए एक रासायनिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस शराब में सैनिटाइजर मिलाए जाने की संभावना से भी इनकार नहीं कर रही है क्योंकि अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति ने कहा कि आपूर्ति की गई शराब का स्वाद साबुन की तरह था। इस घटना में कुल पांच लोगों की मौत हुई है। मृतकों में रमन का रविवार सुबह निधन हो गया जबकि अय्यप्पन की शाम को मौत हो गई। अन्य 3 लोगों की भी सोमवार को मौत हो गई।

पहले इन सभी मौतों का प्राकृतिक मौत माना जा रहा था लेकिन कई लोगों की मौत के बाद शवों का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया जिससे ये पता चला कि इन सभी लोगों की मौत नकली शराब के सेवन से हुई। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। इसके लिए वह फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की भी मदद ले रही है। पुलिस को घटनास्थल से शराब की कुछ खाली बोतलें भी मिली हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.