Delhi AIIMS Fire: दमकल की 26 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं

Delhi AIIMS Fire दिल्ली एम्स में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग ने 26 गाड़ियां मौके पर भेजी थीं। आग से होने वाले नुकसान की पड़ताल की जा रही है।

Bhupendra SinghThu, 17 Jun 2021 12:29 AM (IST)
कन्वर्जन ब्लॉक की नौंवी मंजिल पर आग लगी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) अस्पताल की नौवीं मंजिल में देर रात आग लग गई थी। एम्स में आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड की 26 गाड़ियों ने पहुंचकर दिल्ली एम्स में लगी आग पर काबू पा लिया। आग से होने वाले नुकसान की पड़ताल की जा रही है।

देर रात एम्स के कन्वर्जन ब्लॉक की नौंवी मंजिल में आग लगी थी। एम्स के डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार इस ब्लॉक में जांच इत्यादि के कार्य किए जाते हैं। यहां मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता है।

दरअसल इससे पहले दिल्ली एम्स में 17 अगस्त 2019 के दौरान भी आगजनी की घटना सामने आई थी। उस घटना के निशान अभी भी एम्स के एकेडमिक ब्लॉक में नजर आते हैं जिसमें करोड़ों रुपये की अत्याधुनिक लैब जल गई थीं। इससे पहले वर्ष 2016 में भी ऐसी घटना सामने आई थी। साल 2016 से लेकर 3 अप्रैल 2019 के बीच एम्स प्रबंधन ने चार बार एडवाइजरी जारी करते हुए विभागों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे लेकिन हालात फिर भी बदले नहीं। स्थिति यह है कि बुधवार को प्रारंभिक जांच में पता चला कि शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी है जो धीरे धीरे नौवीं मंजिल पर फैल गई। 

प्रत्यक्षदर्शी डॉक्टरों के अनुसार रात तकरीबन 10 बजे के आसपास आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद एम्स के सुरक्षा गार्डों ने काफी प्रयास किया। साथ ही दिल्ली अग्निशमन विभाग को जानकारी दी गई। इस दौरान एक के बाद एक दमकल वाहन आना शुरू हुए और रात 11 बजकर 15 मिनट तक 26 वाहन पहुंच चुके थे। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.