भारत माता की जय व वंदे मातरम नहीं बोलने पर छात्रों में विवाद, FIR दर्ज

मामला मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले के बड़ौद स्थित एक निजी स्कूल का है। मंगलवार को प्रार्थना के दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम नहीं बोलने की बात पर छात्रों के बीच विवाद हो गया जो बाद में हिंसक हो गया।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:20 AM (IST)
भारत माता की जय व वंदे मातरम नहीं बोलने पर छात्रों में विवाद, FIR  दर्ज
भारत माता की जय व वंदे मातरम नहीं बोलने पर छात्रों में विवाद, FIR दर्ज

भोपाल, एएनआइ। आगरा मालवा जिला स्थित एक स्कूल में छात्रों के बीच मंगलवार को विवाद हो गया और मामला पुलिस थाने तक पहुंच गई। दरअसल प्रार्थना सभा के दौरान 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे नहीं लगाने को लेकर छात्रों के बीच हंगामा हो गया। बड़ोद के एसएचओ विवेक कनोडिया ने बताया कि मामले में प्राथमिकी (  FIR ) दर्ज कर ली गई है।  

MP: FIR registered against a group of Muslim students for allegedly assaulting their schoolmates over chanting of 'Bharat Mata Ki Jai' at a prayer meeting in Agar Malwa

"Nine known & 9 unknown people were booked on charges of rioting &assault," Badod SHO Vivek Kanodia said y'day pic.twitter.com/FjmyIboYCw

— ANI (@ANI) October 13, 2021

पूरा मामला मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले के बड़ौद स्थित एक निजी स्कूल का है। मंगलवार को प्रार्थना के दौरान 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' नहीं बोलने की बात पर छात्रों के बीच विवाद हो गया जो बाद में हिंसक हो गया। छुट्टी के बाद वर्ग विशेष के छात्रों ने घर लौटने के दौरान रास्ते में ही दूसरे समुदाय के छात्रों पर लाठियों से हमला कर दिया। इस दौरान बीच-बचाव करने आए कई राहगीर भी घायल हो गए। बड़ौद थाने की पुलिस ने वर्ग विशेष के छात्रों सहित 10 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। वर्ग विशेष के चार छात्रों को हिरासत में भी ले लिया गया है। मौके की गंभीरता को देखते हुए बाहर से पुलिस बल भी बुलाया गया है।

बड़ौद स्थित महावीर जैन विद्या मंदिर में प्रार्थना में  राष्ट्रगान के बाद 'भारत माता की जय' के नारे लगाए जाते हैं लेकिन वर्ग विशेष के कुछ छात्र ऐसा नहीं कर रहे थे। इसपर ही दूसरे समुदाय के छात्रों ने उन्हें टोका और कहा कि भारत माता की जय बोलें,  इसमें  क्या परेशानी है?  बस मामला गरम हो गया।  दोपहर में विद्यालय की छुट्टी होने के बाद छात्र जब घर जा रहे थे तो कसाई मोहल्ले से गुजरने के दौरान वर्ग विशेष के छात्रों सहित अन्य लोगों ने इन पर लाठियों से हमला कर दिया। इस दौरान राहगीर मुन्नालाल चौहान, गोपाल एवं पत्नी प्रेमबाई, छात्र भारत सिंह को भी चोटें आई हैं।

chat bot
आपका साथी