महिला आइपीएस अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट पर FIR, जानें क्‍या है पूरा मामला

ट्विटर एकाउंट्स के जरिये कुछ महिला आइपीएस अफसरों को आपत्तिजनक सामग्री और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर एफआइआर दर्ज कराई गई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:40 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:42 AM (IST)
महिला आइपीएस अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट पर FIR, जानें क्‍या है पूरा मामला
महिला आइपीएस अफसरों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट पर FIR, जानें क्‍या है पूरा मामला

नई दिल्ली, प्रेट्र। ट्विटर एकाउंट्स के जरिये कुछ महिला आइपीएस अफसरों को आपत्तिजनक सामग्री, अपशब्द और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर एक एफआइआर दर्ज कराई गई है। मसूरी स्थित सिविल सेवाओं के प्रमुख प्रशिक्षण केंद्र ने इस मामले से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस से संपर्क साधा है।

महिला अफसरों को अभद्र और आपत्तिजनक सामग्री भेजकर निशाना बनाया गया 

लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (एलबीएसएनएए) ने एक ट्वीट में बताया कि कुछ ट्विटर एकाउंट्स से महिला आइपीएस अफसरों को अभद्र और अपमानजनक भाषा और आपत्तिजनक विषय सामग्री भेजकर निशाना बनाया गया है।

Today some lady IPS Officers have been targeted with abusive, derogatory and obscene content by certain twitter accounts. The Academy strongly condemns this malicious and derogatory tweet and has lodged an F.I.R. with Uttrakhand Police in this regard.

— LBSNAA (@LBSNAA_Official) June 4, 2020

इस खबर के सामने आते ही भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के अधिकारियों ने व्यापक जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइपीएस (सेंट्रल) ने ट्वीट करके कहा कि वह इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। वह चाहते हैं कि उत्तराखंड की पुलिस इस मामले की तह में जाए। 

सीता पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर गोएयर ने कर्मचारी को निकाला 

सोशल मीडिया पर सीता को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाले ट्रेनी ऑफिसर आसिफ खान को गोएयर ने तत्काल प्रभाव से निकाल दिया। यह मामला तब सामने आया जब ट्विटर पर #boycottGoAir ट्रेंड करने लगा।

इसके बाद गोएयर के कर्मचारी द्वारा ट्वीट की गई अभद्र टिप्पणी का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो गया। लोग कार्रवाई की मांग करने लगे। इसके बाद एयरलाइन ने यह कदम उठाया। गोएयर एयरलाइंस ने कहा कि किसी व्यक्ति या कर्मचारी के निजी विचारों से उसका कोई लेना-देना नहीं है। 

pic.twitter.com/qeXP4TpaVY— GoAir (@goairlinesindia) June 4, 2020

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अपने बयान में गोएयर ने कहा है कि एयरलाइन किसी भी व्यक्ति या कर्मचारी द्वारा व्यक्त किए गए व्यक्तिगत विचारों के साथ खुद को संबद्ध नहीं करती है। तत्काल प्रभाव से प्रशिक्षु आसिफ खान के अनुबंध को समाप्त किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी