Facebook Down: दुनिया के कई हिस्सों में फेसबुक फिर हुआ बंद, यूजर्स ने जताई नाराजगी

फेसबुक ने अपने सर्वर स्टेटस पेज पर कहा कि वर्तमान में हम अपने पूरे प्लेटफॉर्म पर खराब प्रदर्शन का सामना कर रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप अनुरोध के समय को बढ़ाया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 10:16 PM (IST)
Facebook Down: दुनिया के कई हिस्सों में फेसबुक फिर हुआ बंद, यूजर्स ने जताई नाराजगी
Facebook Down: दुनिया के कई हिस्सों में फेसबुक फिर हुआ बंद, यूजर्स ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली, आइएएनएस। ब्रिटेन और अमेरिका सहित यूरोप व एशिया के कुछ हिस्सों में रविवार को एक बार फिर फेसबुक ठप हो गया। कई घंटों तक न्यूज फीड और नोटिफिकेशन नहीं मिल पाने के चलते यूजर्स काफी परेशान रहे। डाउन डिटेक्टर पर दर्ज की गई रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स से प्राप्त चार हजार से अधिक शिकायतों में कहा गया है कि सोशल मीडिया नेटवर्किग साइट पर उन्हें न्यूज फीड और नोटिफिकेशन को खोलने में परेशानी हो रही है।

फेसबुक ने अपने सर्वर स्टेटस पेज पर कहा कि वर्तमान में हम अपने पूरे प्लेटफॉर्म पर खराब प्रदर्शन का सामना कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप अनुरोध के समय को बढ़ाया गया है यानी समस्या को ठीक करने के लिए थोड़ा समय लग सकता है। सोशल मीडिया नेटवर्किग साइट ने कहा कि हमारी टीम को इस बारे में पता है और इसके समाधान पर काम कर रही है।

यूजर्स ने जताई फेसबुक के प्रति जताई नाराजगी

ट्विटर यूजर्स ने भी डाउन पर फेसबुक के प्रति पर नाराजगी जताई। एक यूजर ने लिखा, 'जब फेसबुक ठप होता है, तो मैं हमेशा ट्विटर पर जाकर देखता हूं कि कहीं ऐसा केवल मेरे साथ तो नहीं हुआ है।' एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया कि फेसबुक के मेरे सारे नोटिफिकेशंस गायब हो गए हैं। क्या किसी और के साथ भी ऐसा हुआ है?

इस समस्या को कब तक सुलझाया जा सकेगा, इस बारे में खबर लिखे जाने तक फेसबुक की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। यूजर्स लगातार ट्वीटर पर कमेंट पोस्ट कर रहे हैं।

इससे पहले भी बंद हुआ था फेसबुक

बता दें कि इससे पहले दुनिया के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम को भी फेसबुक ठप पड़ गया था। इस वजह से सोशल मीडिया यूजर्स काफी परेशान रहे। फेसबुक डाउन होने के दौरान नोटिफिकेशन और न्यूज फीड ने काम करना बंद कर दिया था। शनिवार शाम साढ़े चार बजे से फेसबुक डाउन होने के कारण यूजर्स काफी परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी