कर्नाटक के कलबुर्गी में पड़ा घना कोहरा, बुरी तरह से प्रभावित हुई फसल

कर्नाटक के कलबुर्गी में शनिवार को कोहरे और बाढ़ से फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है शनिवार को कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजू तगली ने कहा। टैगाली ने किसानों को सुझाव दिया कि वे अपनी फसल पर रसायनों का छिड़काव करें ताकि उन्हें नुकसान से बचाया जा सके।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:58 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:58 AM (IST)
कर्नाटक के कलबुर्गी में पड़ा घना कोहरा,  बुरी तरह से प्रभावित हुई फसल
कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजू तगली।

कलबुर्गी, एएनआइ। कर्नाटक के कलबुर्गी में शनिवार को कोहरे और बाढ़ से फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है, शनिवार को कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजू तगली ने कहा।  टैगाली ने किसानों को सुझाव दिया कि वे अपनी फसल पर रसायनों का छिड़काव करें ताकि उन्हें नुकसान से बचाया जा सके।

टैगाली ने आगे कहा कि अत्यधिक कोहरे से बीमारियों की संभावना बढ़ जाती है, जो पत्तियों और फूलों के झड़ने का कारण बनती हैं। हम किसानों को स्प्रे करने के लिए सुझाव दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में बाढ़ से अधिकांश फसल प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा कि राज्य में नदी के पास जो फसलें थीं, वे प्रभावित हुई हैं और उनमें से अधिकांश बारिश के कारण जिले के कई हिस्सों में बाढ़ से प्रभावित हुई हैं। विशेष रूप से, कर्नाटक में पिछले कुछ हफ्तों से बहुत भारी वर्षा हो रही है, जिससे जलस्रोतों के स्तर में वृद्धि और राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो रही है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने माना है कि राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। गौरतलब है कि उन्होंने हाल ही में बाढ़ से प्रभावित हुए जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया है। राज्य बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए केंद्र सरकार से ज्यादा आर्थिक मदद मांगेगा।

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि इस साल बाढ़ की स्थिति पिछले साल की तुलना में ज्यादा गंभीर है। मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय में कैबिनेट की बैठक से पहले उन्होंने कहा कि आर्थिक मदद के लिए केंद्र सरकार को जानकारी दी गई है। हालांकि, केंद्र सरकार को इसके लिए पूरी जानकारी दी गई है। हाल ही में हुई कैबिनेट की बैठक में बाढ़ प्रभावित लोगों को अधिक राहत देने के लिए फैसला भी किया गया है।

ये भी पढ़ें: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- चीन के खिलाफ भारत को सैन्य रूप से बेहतर तरीके से तैयार होने की जरूरत है

chat bot
आपका साथी