समीर के पूर्व ससुर का दावा, इस्लाम का पालन करता है वानखेड़े परिवार

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की पहली पत्नी के पिता ने दावा किया है कि वे हमेशा से वानखेड़े परिवार को इस्लाम के अनुयायी के तौर पर जानते रहे हैं और समीर के पिता का नाम दाऊद था।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 02:04 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 03:11 AM (IST)
समीर के पूर्व ससुर का दावा, इस्लाम का पालन करता है वानखेड़े परिवार
समीर के पूर्व ससुर का दावा, इस्लाम का पालन करता है वानखेड़े परिवार

मुंबई, प्रेट्र। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की पहली पत्नी के पिता ने गुरुवार को दावा किया कि वे हमेशा से वानखेड़े परिवार को इस्लाम के अनुयायी के रूप में जानते रहे हैं और समीर के पिता का नाम दाऊद था।

मस्जिद भी जाते थे समीर, ससुर का दावा 

पत्रकारों से बात करते हुए, डा.जाहिद कुरैशी ने कहा कि जब उनकी बेटी शबाना ने समीर वानखेड़े से शादी की थी तब समीर इस्लाम का पालन करता थे और कभी-कभी मस्जिद भी जाते थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में उनके जन्म प्रमाण पत्र को लेकर हुए विवाद के बाद उन्हें वानखेड़े के हिंदू होने के बारे में पता चला।

ज्ञानदेव नहीं दाऊद वानखेड़े 

डा.कुरैशी ने कहा कि हम हमेशा से वानखेड़े परिवार को इस्लाम के अनुयायी के रूप में जानते थे। वास्तव में, मैं हमेशा ज्ञानदेव को दाऊद वानखेड़े के रूप में जानता था। हम अपनी बेटी डा.शबाना की शादी समीर के साथ करने के लिए सहमत हुए क्योंकि उनकी दिवंगत मां जाहिदा के साथ हमारे सौहार्दपूर्ण संबंध थे।

डा.शबाना और समीर की शादी घर वालों मर्जी से 2006 में हुई थी। हालांकि, तलाक के बाद हमने इस पर कभी चर्चा नहीं क्योंकि यह हमारे लिए बहुत दुखद बात थी। यह पूछे जाने पर कि उन्हें वानखेड़े के हिंदू होने के दावे के बारे में कैसे पता चला, कुरैशी ने कहा कि समीर और उनके जन्म प्रमाण पत्र के बारे में विवाद शुरू होने के बाद, मेरे परिवार को इसके बारे में पता चला।

समीर वानखेड़े के खिलाफ आर्यन मामले के गवाह प्रभाकर सैल ने भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए थे। वहीं महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक उनके धर्म को लेकर कई दिनों से लगातार सनसनीखेज आरोप लगा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने शुरुआत में वानखेड़े की याचिका का विरोध किया, लेकिन बाद में मुख्य सरकारी वकील अरुणा पई ने अदालत को आश्वस्त किया कि वानखेड़े की गिरफ्तारी से पहले उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा। पई ने कहा कि हम अदालत को आश्वस्त करते हैं कि मुंबई पुलिस की ओर से गिरफ्तारी से पहले वानखेड़े को तीन दिनों का नोटिस जारी किया जाएगा

chat bot
आपका साथी