पूर्व सैन्य डॉक्टर इ-संजीवनी के जरिए लोगों को देंगे मेडिकल सलाह, जानें- कैसे लें सेवा का लाभ

पूर्व सैन्य डॉक्टरों ने लोगों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए मेडिकल केयर संबंधी परामर्श देने का फैसला किया है। डॉक्टर्स इ-संजीवनी ओपीडी पर नागरिकों को परामर्श प्रदान करेंगे। अनुभवी लोगों ने चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए अपनी सेवाओं की पेशकश की है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:48 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:48 PM (IST)
पूर्व सैन्य डॉक्टर इ-संजीवनी के जरिए लोगों को देंगे मेडिकल सलाह, जानें- कैसे लें सेवा का लाभ
कोरोना काल में इ-संजीवनी ओपीडी के जरिए लोगों को मिलेगी मेडिकल सलाह

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की तीसरी लहर के कारण स्थिति काफी गंभीर है। ऐसे में सरकार लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रही है। वहीं, लोग अपने स्तर पर भी इस बीमारी से बचने के लिए हर तरह की सावधानी बरत रहे हैं। अब पूर्व सैन्य डॉक्टरों ने लोगों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए मेडिकल केयर संबंधी परामर्श देने का फैसला किया है। डॉक्टर्स इ-संजीवनी ओपीडी (e-Sanjeevani OPD) पर नागरिकों को परामर्श प्रदान करेंगे। अनुभवी लोगों ने चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए अपनी सेवाओं की पेशकश की है। रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) ने बताया कि नागरिक https://esanjeevaniopd.in वेबसाइट पर जाकर इस सेवा का लाभ ले सकते हैं।

Ex-Defence doctors will now provide online consultation on e-Sanjeevani OPD to all citizens. Veterans have offered their services to help people needing medical care. This service can be availed by any civilian on website https://t.co/DxJLdhOlvx" rel="nofollow: Ministry of Defence pic.twitter.com/A6BZH3eayA

— ANI (@ANI) May 7, 2021

देश में अब तक दो करोड़ से ज्यादा मामले

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। देश भर में अब तक संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2,14,91,598 हो गया है और कुल मौतों की संख्या 2,34,083 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 36,45,164 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,76,12,351 है। कोरोना से बचाव के लिए देश भर में 16 जनवरी से चलाए गए वैक्सीनेशन के अभियान के तहत पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 23,70,298 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 16,49,73,058 हुआ। वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार गुरुवार तक भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए कुल 29,86,01,699 सैंपल टेस्ट किए गए। वहीं केवल कल 18,26,490 सैंपल का टेस्टिंग हुआ।

chat bot
आपका साथी